scriptbikaner city news | सार्वजनिक स्थानों पर शाम ढलते ही सजती महफिलें, देररात तक छलकते जाम और लगते गांजे के कश | Patrika News

सार्वजनिक स्थानों पर शाम ढलते ही सजती महफिलें, देररात तक छलकते जाम और लगते गांजे के कश

- युवाओं में बढ़ रही नशे की प्रवृत्ति

- पुलिस से बेखौफ लगाते है नशे के कश

बीकानेर

Published: July 06, 2022 09:09:58 am

सीन एक :- कोटगेट थाना क्षेत्र की मटका गली में दो बुजुर्ग देशी दारु पी रहे थे। जब उनसे दारु सड़क पर बैठकर पीने का पूछा तो उन्होंने कहा कि घर है ही नहीं तो कहां पीए। रैन बसेरे में रहते है, वहां पीने नहीं देते।
सार्वजनिक स्थानों पर शाम ढलते ही सजती महफिलें, देररात तक छलकते जाम और लगते गांजे के कश
सार्वजनिक स्थानों पर शाम ढलते ही सजती महफिलें, देररात तक छलकते जाम और लगते गांजे के कश
सीन दो :- रानीबाजार रेलवे फाटक के पास वाली गली में रात करीब साढ़े आठ बजे कुछ लोग शराब पी रहे रहे थे। जब उनसे शराब सार्वजनिक स्थान पर पीने से टोका तो वे झगड़ा करने पर उतारु हो गए। कुछ ऐसा ही डॉ. करणीसिंह स्टेडियम के पास हुआ। वहां दो-तीन नाबालिग साइकिल वेलोड्रम के पास सीढि़यों पर बैठे गांजे वाली सिगरेट पी रहे थे। वहां पहुंचे तो वे युवक वहां से खिसक लिए।
बीकानेर। शहर में नशा करने वालों की तादाद बढ़ रही है। नशे के कारोबार व नशेडि़यों पर पुलिस की पकड़ ढीली है। शाम ढलते ही शहर में कई सार्वजनिक स्थानों पर नशा करने वालों की महफिलें जम जाती है जो देररात तक चलती है। सार्वजनिक स्थानों पर नशेड़ी शराब पीते हैं और गांजे के कश लगाते हैं। इनमें नाबालिग और किशोर भी शामिल हैं। नशेडि़यों में पुलिस का जरा-भी खौफ नहीं हैं। पुलिस की गाड़ी आती है तब वह कुछ देर के लिए इधर-उधर हो जाते हैं लेकिन बाद में वापस आ धमकते हैं। राजस्थान पत्रिका टीम मंगलवार को सार्वजनिक स्थानों पर शराब पीने वालों की पड़ताल करने पहुंची तब कुछ इसी तरह के हालात देखने को मिले।

यहां-यहां सजती है महफिलें
गजनेर ओवरब्रिज के नीचे, चौखूंटी पुलिया के नीचे, सार्दुलसिंह सर्किल के पास, रतनबिहारी पार्क, रेलवे स्टेशन के पास वाली गली, मटका गली, डॉ. करणीसिंह स्टेडियम, भुट्टों का चौराहा, पूगल फांटा, करमीसर रोड, शिवबाड़ी, सांगलपुरा बस स्टैंड के पास, सुजानदेसर काली माता मंदिर के पीछे खाली मैदान में, रामपुरा बस्ती स्टेशन रोड, पीबीएम अस्पताल परिसर एवं शहर में खाली पड़े सरकारी भवनों में शाम को नशेड़ी शराब पीते हैं। खाली भवनों को शराब पीने का अड्डा बना रखा है।
इनका कहना है...

सार्वजनिक स्थान पर बैठ कर शराब पीना गलत है। पुलिस ऐसे लोगों के खिलाफ 60 पुलिस एक्ट की कार्रवाई करती है। सभी थानाधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि वे अपने-अपने क्षेत्र में हर दिन सार्वजनिक स्थान पर बैठकर शराब व किसी भी तरह का नशा करने वाला हो उसके खिलाफ कार्रवाई करें। लापरवाही बरतने वाले थानाधिकारियों के खिलाफ भी एक्शन लिया जाएगा।
अमित कुमार बुड़ानिया, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Jammu Kashmir: बाहरी लोगों को वोट के अधिकार देने पर भड़के कश्मीरी नेता, मुफ्ती और उमर ने केंद्र पर साधा निशानाशुभेंदु अधिकारी का दावा, दिसंबर तक टूट जाएगी TMC, बंगाल में दोहराया जाएगा महाराष्ट्र!Karnataka: BJP में दरार, MLA बसनगौड़ा यतनाल ने कहा- मैं सीएम बना तो पार्टी जीतेगी 150 सीटेंगैंगरेप व परिजनों के हत्यारों की रिहाई पर बोलीं बिलकिस बानो- गुजरात सरकार के इस फैसले ने न्याय के भरोसे को तोड़ाRoad Accident: हिमाचल की यात्रा पर गया था भीलवाड़ा का परिवार, खड़े ट्रक में कार घुसने से दम्पती समेत चार की मौतBihar Politics: दागी मंत्रियों को लेकर JDU में बगावत, विधायक बीमा भारती ने मंत्री पर लगाए वसूली और हत्या के आरोपबीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन पर दर्ज होगा रेप का केस, दिल्ली हाईकोर्ट ने दिया आदेश, जानिए क्या है पूरा मामलाJammu Kashmir Election: चुनाव आयोग का बड़ा ऐलान, जम्मू कश्मीर में रह रहे बाहरी लोग भी डाल सकेंगे वोट
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.