बीकानेर के प्रमुख पर्यटन स्थल में कराई साफ-सफाई, हटवाए अतिक्रमण

Cleanliness in tourist sites bikaner : नगर निगम और नगर विकास न्यास की ओर से रविवार को सूरसागर, पब्लिक पार्क और आस पास के क्षेत्रों में सघन सफाई अभियान चलाया गया।

बीकानेर. नगर निगम और नगर विकास न्यास की ओर से रविवार को सूरसागर, पब्लिक पार्क और आस पास के क्षेत्रों में सघन सफाई अभियान चलाया गया। इस दौरान राव बीका की प्रतिमा स्थल के पास सफाई के साथ अतिक्रमण भी हटाए गए। वहीं सूरसागर की टूटी दीवार की मरम्मत का कार्य भी शुरु हुआ। लिलिपौण्ड में भी सफाई कार्य शुरू हुआ।

 

जिला कलक्टर कुमार पाल गौतम ने शनिवार को इन क्षेत्रों में साफ-सफाई और अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए थे। रविवार को तुलसी सर्किल से शहीद स्मारक की तरफ पब्लिक पार्क सड़क के किनारे फुटपाथ और उसके अंदर झाड़ झंकाड़ जेसीबी मशीन से हटाए गए। वहीं राव बीकाजी प्रतिमा स्थल के पास अतिक्रमणों को हटवाया गया। गौतम ने जूनागढ़ के सामने लगे गाड़े और फूड जोन को भी प्रथम चरण में यहां से हटाने लिए समझाइस करने के निर्देश दिए।

 

उन्होंने कहा कि समझाइस के बाद भी यह क्षेत्र अतिक्रमण से मुक्त नहीं हुआ तो प्रशासन अपने स्तर पर सभी अतिक्रमण हटाकर पूरे क्षेत्र को नॉन वेंडिंग जोन घोषित करेगा। कलक्टर ने न्यास अभियंताओं को निर्देश दिए कि तुलसी सर्किल और पब्लिक पार्क के पास संचालि गोशाला को हटाकर पशुओं को यहां से अन्यत्र स्थानांतरित किया जाए।

 

शिवबाड़ी में कचरा डालने पर लगे रोक

बीकानेर . शिवबाड़ी क्षेत्र में बजरी की खान में कचरा डालने पर रोक लगाने की मांग नगर निगम आयुक्त से की गई है। क्षेत्र के निवासी ओम प्रकाश चांवरिया ने बताया कि हेल्प लाइन पर शिकायत करने और निगम द्वारा परिवाद का निस्तारण के आश्वासन के बाद भी लगातार कचरा डाला जा रहा है। चांवरिया ने बताया कि निगम की ओर से उक्त क्षेत्र में कचरे को डाला जा रहा है। कचरा जलाने से उठ रहे धुएं से लोग परेशान हैं।

Jitendra Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned