scriptफड़ बाजार से हटेंगे ठेले-गाडे, खंभे होंगे शिफ्ट | Bikaner Collector city visit | Patrika News

फड़ बाजार से हटेंगे ठेले-गाडे, खंभे होंगे शिफ्ट

locationबीकानेरPublished: Mar 28, 2019 09:37:20 am

Submitted by:

Atul Acharya

शहर के विभिन्न क्षेत्रों का किया निरीक्षण
 

Bikaner Collector city visit

फड़ बाजार से हटेंगे ठेले-गाडे, खंभे होंगे शिफ्ट

बीकानेर. फड़ बाजार क्षेत्र में लगे ठेले-गाडे हटेंगे। सड़क पर हो रहे अतिक्रमण हटाए जाएंगे और बीच सड़क लगे विद्युत खंभे भी सड़क के किनारे शिफ्ट किए जाएंगे। यहां दीवार से दीवार तक सड़क बनाई जाएगी।इसके लिए बुधवार को जिला कलक्टर कुमार पाल गौतम ने अधिकारियों को निर्देश दिए। गौतम ने फड़ बाजार का निरीक्षण करने के दौरान तीन दिनों में फड़ बाजार की स्थिति में सुधार करने और गुरुवार को फड़ बाजार क्षेत्र से गाडे-ठेले हटाने के लिए कहा।
कलक्टर ने राजीव गांधी मार्ग से लेकर रानी बाजार तक सड़क को पांच दिन में सही करने के निर्देश न्यास सचिव को दिए। जिला कलक्टर ने पीबीएम अस्पताल के सामने बने डिवाइडर की टूटी-फूटी जालियों को हटाकर यहां सुन्दर डिवाइडर बनाने और अस्पताल परिसर के आसपास से अतिक्रमणों को अभियान चलाकर हटाने के निर्देश दिए। इस दौरान अतिरिक्त जिला कलक्टर नगर शैलेन्द्र देवड़ा, निगम आयुक्त प्रदीप के गवांडे, न्यास सचिव सुनीता चौधरी सहित सार्वजनिक निर्माण विभाग और विद्युत विभाग के अभियन्ता उपस्थित रहे।

बंद लाइटों और गंदगी पर नाराजगी
जिला कलक्टर गांधी पार्क और पब्लिक पार्क पहुंचे और यहां बंद पड़ी लाइटों व गंदगी को देखकर नाराजगी जताई। उन्होंने पब्लिक पार्क में पहले दिए निर्देशों की पालना नहीं होने पर भी नाराजगी जताई। पब्लिक पार्क में टूटे झूले, गंदगी देखकर संबंधित विभागों के अधिकारियों को दस दिन में ये कार्य पूरे के निर्देश दिए। उन्होंने पब्लिक पार्क की दीवारों पर पेंटिंग करवाने, पंचशती सर्किल से जयनारायण व्यास कॉलानी मूर्ति सर्किल तक सड़क का पुनर्निर्माण का कार्य शीघ्र शुरू करवाने, पब्लिक पार्क से कोटगेट, जस्सूसर गेट, दाऊजी मंदिर तक सड़क, विद्युत और यातायात आदि व्यवस्था को देखकर चुस्त-दुरुस्त करवाने के निर्देश अधिकारियों को दिए।

ट्रेंडिंग वीडियो