बीकानेर : पोस्टमार्टम से पहले मामला दर्ज करने के लिए अड़े रहे परिजन; चार जनों पर हत्या का मामला दर्ज

bikaner crime news : बज्जू तहसील के चारणवाला की रोही में शनिवार को तीन बच्चों सहित मां के डिग्गी में डूबने का मामला।

By: Jitendra

Published: 01 Jul 2019, 10:27 AM IST

बीकानेर. बज्जू. तहसील के चारणवाला की रोही में शनिवार को एक मां अपने तीन बच्चों को लेकर पड़ौसी के खेत की डिग्गी में कूद गई जिससे चारों की मौके पर ही मौत हो गई।  रविवार को चारों शवों का पोस्टमार्टम करने से पहले मृतक महिला के पीहर पक्ष के लोग हत्या का मामला दर्ज करवाने की मांग पर अड़ गएञ इसके बाद मृतका के पति, सास सहित चार जनों पर हत्या का मामला दर्ज हुआ और एफआइआर कॉपी मिलने के बाद परिजनों ने पोस्टमार्टम की  स्वीकृति दी।

 

बज्जू सीआइ प्रहलाद राय ने बताया कि शनिवार को मृतक मूर्ति पत्नि आसमान भाट सहित तीन बच्चों की मौत के बाद मूर्ति के परिजनों को अवगत करवाया जो शनिवार देर रात बज्जू पहुंचे जिसके बाद रविवार को पोस्टमार्टम हत्या का मामला दर्ज करने के बाद किया गया और शवों को पीहर पक्ष के हवाले कर दिया। पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी है।

 

बज्जू में ही किया अंतिम संस्कार

पोस्टमार्टम से पहले हत्या का मामला दर्ज करने को लेकर शवों का पोस्टमार्टम दोपहर करीब १२ बजे बाद हुआ। बज्जू सीआइ प्रहलादराम ने बताया कि पीहर पक्ष ने ससुराल पक्ष को शव देने के साथ-साथ यह भी मना कर दिया कि चारणवाला क्षेत्र में अंतिम संस्कार नही करेंगे जिसके बाद शवों का अंतिम संस्कार सार्वजनिक श्मशान घाट पर किया गया।

 

एक श्मसान भूमि पर मना करने से हुई देरी

परिजनों द्वारा शवों को ससुराल पक्ष को नहीं देने, ससुराल में अंतिम संस्कार नहीं करवाने व दूरी ज्यादा होने के कारण पीलीबंगा भी नहीं ले जाने के कारण बज्जू में अंतिम संस्कार का निर्णय लिया गया । जिस पर बज्जू सीआइ  ने बज्जू सरपंच मंगलाराम खिलेरी के प्रयासों से बज्जू तेजपुरा के पास श्मसान भूमि पर अंतिम संस्कार करवाने का प्रयास किया।

 

लगभग तैयारियां पूर्ण भी कर ली गई थी, मगर तेजपुरा के कुछ लोगों द्वारा इसका विरोध किया गया।इसके बाद बज्जू सरपंच खिलेरी ने विद्युत निगम कार्यालय के सामने बने सार्वजनिक श्मशान भूमि पर अंतिम संस्कार के लिए व्यापार मंडल अध्यक्ष राजेन्द्र शर्मा सहित अन्यों को अवगत करवाया तो सभी ने सहमति दे दी। इसके बाद दोपहर चार बजे बाद सभी शवों का अंतिम संस्कार किया गया।

Jitendra Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned