script

महंगे शौक और नशाखोरी ने बनाया अपराधी

locationबीकानेरPublished: Sep 21, 2019 11:39:03 am

Submitted by:

Atul Acharya

bikaner crime news- चोरी की गाड़ी लेकर भागने और पुलिस पर फायरिंग करने वाले दोनों बदमाशों को महंगे शौक और नशे व अय्याशी की प्रवृत्ति ने अपराधी बना दिया।

bikaner crime news

महंगे शौक और नशाखोरी ने बनाया अपराधी

बीकानेर. सूडसर. चोरी की गाड़ी लेकर भागने और पुलिस पर फायरिंग करने वाले दोनों बदमाशों को महंगे शौक और नशे व अय्याशी की प्रवृत्ति ने अपराधी बना दिया। कभी पढ़ाई में अव्वल रहने वाले तोलाराम व प्रेम अब हार्डकोर बने हुए हैं। तोलाराम बीकानेर के रामपुरिया कॉलेज में आट्र्स का छात्र रहा है। वह बीए सैकंड ईयर तक पढ़ा हुआ है, जबकि प्रेम ने फस्र्ट ईयर तक शिक्षा ली है। वर्ष २०१७ से दोनों अपराध जगत में घुसे और अब जिले के हार्डकोर अपराधियों में शामिल हैं। यह खुलासा पुलिस की जांच-पड़ताल में हुआ है।
एसएचओ गुलाम नबी ने बताया कि तोलाराम व प्रेम जाट अफीम व गांजे का नशा करते हैं। महंगी ब्रांड की शराब पीते हैं। महंगे शौक पूरा करने के लिए आपराधिक वारदातें करते हैं। आरोपियों ने दंतौर थाना क्षेत्र के बल्ल्लर और श्रीगंगानगर के रावला में शराब ठेका लूटा था। उनके पास से एक देशी कट्टा व तीन जिंदा कारतूस तथा एक चोरी की गाड़ी बरामद हुई है। एसएचओ ने बताया कि तोलाराम व प्रेम को शुक्रवार को न्यायालय में पेश कर तीन दिन के रिमांड पर लिया। आरोपियों ने हत्या, लूट, डकैती व डकैती के प्रयास की कई वारदात करना स्वीकार किया है।

तोलाराम व प्रेम की गैंग में पांच-सात व्यक्ति और शामिल हैं। यह गैंग वर्ष २०१७ से सक्रिय है। गैंग के सदस्य लूट, मारपीट, जानलेवा हमला, सुपारी लेकर मारपीट करना, डकैती जैसे गंभीर अपराध करते हैं। लूट व चोरी की राशि को सभी बराबर बांट लेते हैं।
१० दिन से घूम रहे थे श्रीडूंगरगढ़ क्षेत्र में
एसएचओ के मुताबिक दोनों आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि वे पिछले दस दिन से श्रीडूंगरगढ़, जसरासर, उडसर, गोपालसर आदि क्षेत्रों में घूम रहे थे। पुलिस से बचने के लिए उन्होंने ढाणियों में शरण ले रखी थी। अब पुलिस उन्हें शरण देने वालों के खिलाफ कार्रवाई करेगी। उनकी पहचान की जा
रही है।
यह है मामला
गुरुवार शाम को दोनों आरोपी चोरी की गाड़ी लेकर जा रहे थे। आरोपियों ने २३ दिन पहले सूडसर से बोलेरो चुराई थी। ग्रामीणों ने चोरी की बोलेरों के साथ आरोपियों के बाजार में घूमने की सूचना पुलिस को दी। पुलिस टीम आरोपियों को पकडऩे पहुंची तो वे पुलिस पर फायरिंग कर भाग गए। बाद में पुलिस ने ६० किलोमीटर तक पीछा कर ग्रामीणों की मदद से पूनरासर गांव की रोही में आरोपियों को पकड़ा।

नाबालिग की हत्या के आरोपी हैं दोनों
तोलाराम के खिलाफ बीकानेर व श्रीगंगानगर के विभिन्न थानों में हत्या, लूट, डकैती, हत्या के प्रयास सहित संगीन धाराओं के ११ मामले दर्ज हैं। वहीं प्रेम के खिलाफ भी संगीन धाराओं के दस मामले दर्ज हैं। तोलाराम व प्रेम और उसके साथियों ने गंंगाशहर निवासी नाबालिग राहुल की पीट-पीट कर हत्या कर दी थी। वारदात के बाद से दोनों फरार थे। इस मामले में गंगाशहर पुलिस तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है।

ट्रेंडिंग वीडियो