scriptसीरियाई शरणार्थियों पर से हट सकता है यात्रा प्रतिबंध, ट्रंप जारी कर सकते हैं नए आदेश | president Donald Trump set to issue new travel ban order in america | Patrika News

सीरियाई शरणार्थियों पर से हट सकता है यात्रा प्रतिबंध, ट्रंप जारी कर सकते हैं नए आदेश

locationबीकानेरPublished: Feb 21, 2017 05:34:00 pm

मंत्री जॉन केली ने कहा है कि राष्ट्रपति अधिक सख्त और सुव्यवस्थित र्कायकारी आदेश जारी करने जा रहे हैं।

trump

trump

अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का प्रशासन सीरियाई शरणार्थियों पर अनिश्चितकालीन प्रतिबंध हटाने पर विचार कर रहा है, जिसे इस सप्ताह आव्रजन पर जारी किए जाने वाले राष्ट्रपति के एक नए कार्यकारी आदेश में शामिल किया जा सकता है।
ट्रंप ने अपने वास्तविक आदेश में सात मुस्लिम देशों इराक, सीरिया, लीबिया, सोमालिया, सूडान और यमन के नागरिकों के अगले 90 दिनों तक अमरीका में प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया था। इसके साथ ही सभी शरणार्थियों के भी 120 दिनों तक अमरीका में प्रवेश पर प्रतिबंध था। लेकिन इस आदेश पर अदालत ने रोक लगा दी थी।
एसबीसी न्यूज के मुताबिक, नए मसौदे में सात मुस्लिम देशों के ग्रीन कार्ड धारकों को छूट दी गई है और दोहरी नागरिकता वाले नागरिकों को भी छूट दी गई है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, ट्रंप के अस्थाई यात्रा प्रतिबंध के संशोधित मसौदे को मंगलवार को जारी किया जा सकता है।
देश के घरेलू सुरक्षा मंत्री जॉन केली ने कहा है कि राष्ट्रपति अधिक सख्त और सुव्यवस्थित र्कायकारी आदेश जारी करने जा रहे हैं।इस नए कार्यकारी आदेश में ट्रंप के पहले आदेश पर नौवीं सर्किट संघीय अपीली अदालत की चिंताओं का भी निवारण किया जाएगा।
गौरतलब है कि ट्रंप के यात्रा प्रतिबंध आदेश पर नौवीं सर्किट संघीय अपीली अदालत ने रोक लगा दी थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो