बीकानेर : आम्बेडकर सर्किल पर तोडफ़ोड़, लोगों में रोष, पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी

Demolition on Ambedkar Circle : बीकानेर. धार्मिक उन्माद फैलाने की नीयत से शनिवार रात अज्ञात लोगों ने आम्बेडकर सर्किल पर तोडफ़ोड़ की।

By: Jitendra

Published: 07 Jul 2019, 11:16 AM IST

बीकानेर. धार्मिक उन्माद फैलाने की नीयत से शनिवार रात अज्ञात लोगों ने आम्बेडकर सर्किल पर तोडफ़ोड़ की। उन्होंने सर्किल पर रखे गमलों को तोडऩे के साथ ही धार्मिक आस्था के कुछ चित्र भी रख दिए। इसके पीछे मंशा लोगों की भावना भड़काकर तनाव पैदा करने की थी। समय रहते पुलिस को जानकारी मिल गई। देर रात तक सर्किल पर भीड़ जुटी रही। भारी पुलिस बल ने मोर्चा संभाले रखा। पुलिस ने सर्किल के आस-पास निजी संस्थानों में लगे कैमरों के फुटेज जुटाकर उन्माद फैलाने की कोशिश करने वालों की तलाश शुरू की।

 

आम्बेडकर सर्किल पर रात करीब 9 बजे तोडफ़ोड़ की खबर फैली। इसकी जानकारी मिलने पर सदर और कोटगेट थाने सहित शहर के थानों का जाब्ता मौके पर पहुंच गया। समाज विशेष के लोगों की भीड़ लग गई थी और आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग करते हुए रास्ता जाम कर दिया। घटना की गंभीरता को देखते हुए मौके पर आरएसी के जाब्ते ने मोर्चा संभाला। देर रात तक पुलिस प्रशासन और लोगों के बीच समझाइश के दौर चलते रहे। आक्रोशित लोगों का आरोप था कि जब तक आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हो जाती, तब तक वे रास्ता नहीं खोलेंगे।

 

टीम गठित करने के निर्देश
पुलिस वृत्ताधिकारी शहर भोजराज सिंह ने मौके पर पहुंच आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए सीसीटीवी कैमरों की जांच करने तथा इसके लिए एक स्पेशल टीम गठित करने के निर्देश दिए। देर रात तक मौके पर पुलिस जाब्ता तैनात रहा। पुलिस भी आरोपियों की धरपकड़ में जुटी रही।

 

मोबाइल छीनने का आरोपी गिरफ्तार
बीकानेर. रुपयों का तकाजा करने पहुंचे एक व्यक्ति के दो मोबाइल छीनने और मारपीट करने वाले आरोपी को नयाशहर थाना पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी के खिलाफ गंगाशहर निवासी पवन शर्मा पुत्र सीताराम शर्मा ने 29 जून को रिपोर्ट लिखवाई थी। रिपोर्ट में उसने बताया कि वह 29 जून को बंगलानगर निवासी अनिल सोनी के घर गया था, जहां पहले से बैठे दौलतराम उर्फ बाबू सोनी ने उससे मारपीट की। इसके बाद आरोपी ने उससे दो मोबाइल भी छीन लिए। पुलिस ने शनिवार को आरोपी दौलतराम उर्फ बाबू सोनी को गिरफ्तार कर लिया।

Jitendra Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned