डीआरएम ने किया औचक निरीक्षण

डीआरएम ने किया औचक निरीक्षण

Atul Acharya | Publish: May, 10 2019 06:06:06 AM (IST) Bikaner, Bikaner, Rajasthan, India

महाजन व अरजनसर स्टेशन पर देखी व्यवस्थाएं, ग्रामीणों ने सौंपे ज्ञापन

 

महाजन. मण्डल रेल प्रबंधक संजय श्रीवास्तव ने गुरुवार को महाजन व अरजनसर रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया। इस दौरान सफाई व अन्य व्यवस्था को लेकर अधिकारियों को निर्देश दिए। सुबह करीब १० बजे विशेष रेलगाड़ी से महाजन पहुंचकर डीआरएम ने स्टेशन का अवलोकन किया। इस दौरान रेलवे भूमि पर हुए अतिक्रमण हटवाने के निर्देश दिए। साथ ही स्टेशन पर सफाई व अन्य यात्री सुविधाओं का ध्यान रखने की हिदायत दी गई। स्टेशन पर छाया, पानी सहित अन्य यात्री सुविधाओं का भी जायजा लेकर निर्देश दिए। महाजन में स्टेशन मास्टर अब्दुल सत्तार, सहायक स्टेशन मास्टर भंवरलाल व मुकेश कुमार ने व्यवस्था व यात्री सुविधाओं के बारे में जानकारी दी।

 

 

ग्रामीणों ने सौंपे ज्ञापन

संकल्प संस्थान, वार्ड पंच पूनमचन्द गुर्जर व रेलवे स्टेशन क्षेत्र के जागरूक नागरिकों ने रेलगाडिय़ों के ठहराव व आरक्षण सुविधा के लिए डीआरएम को ज्ञापन सौंपे। नागरिकों ने बिलासपुर, जम्मू-तवी, कोच्चीवैली आदि रेलगाडिय़ों का ठहराव महाजन में करवाने की मांग उठाई। अरजनसर पहुंचने पर डीआरएम को देहात भाजपा के जिला उपाध्यक्ष शिवरतन शर्मा के नेतृत्व में प्रतिनिधिमण्डल ने निर्माण कार्य में हुई धांधली के बारे में अवगत करवाकर कार्रवाई की मांग की। साथ ही यहां एक एक्सप्रेस रेलगाड़ी के ठहराव की वर्षों से चली आ रही मांग के बारे में भी अवगत करवाया। ग्रामीणों ने रेलवे के दक्षिणी केबिन के बन्द रहने, मृत पशुओं के यार्ड में पड़े रहने, प्लेटफार्म पर सफाई नहीं होने सहित अन्य अव्यवस्था पर रोष जताते हुए कार्यवाही की मांग की। प्रतिनिधिमण्डल में जगदीश प्रसाद ओझा, बेगाराम धायल, मोहनलाल तावणियां, लालचन्द जस्सू, रघुवीरसिंह, रामकिशन पारीक, बीरबलराम मेघवाल, सुरेन्द्र गौड़ सहित कई लोग शामिल थे।

 

 

घटिया निर्माण की जांच के निर्देश

ग्रामीणों द्वारा महाजन व अरजनसर स्टेशन कुछ समय पूर्व हुए लाखों के निर्माण कार्य में अमानक सामग्री लगाने व घटिया स्तर का कार्य होने की शिकायत भी की। ग्रामीणों ने बताया कि नियमानुसार सामग्री नहीं लगाकर व कई जगह पुरानी सामग्री ही काम में लेकर ठेकेदारों ने लाखों का घोटाला किया है। डीआरएम के साथ यातायात निरीक्षक राजीव वालिया सहित कई अधिकारी थे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned