scriptbikaner - Four lane to six lane work of roads | सिक्स लेन से मिलेगी राहत, आवागमन में होगी सुविधा | Patrika News

सिक्स लेन से मिलेगी राहत, आवागमन में होगी सुविधा

दो मुख्य मार्गो पर सिक्स लेन का कार्य प्रारंभ

 

बीकानेर

Updated: June 19, 2022 09:37:11 am

शहर के दो मुख्य मार्गो को फोर लेन से सिक्स लेन बनाने का कार्य प्रारंभ हो गया है। इस कार्य के पूरा होने पर इन मार्गो से निकलने वाले लोगों को न केवल राहत मिलेगी बल्कि आवागमन भी और सुरक्षित हो जाएगा। राज्य बजट घोषणा वर्ष 2021-22 के तहत इन दो मार्गो पर फोर लेन से सिक्स लेन का कार्य हो रहा है। संबंधित फर्म ने इस कार्य को प्रारंभ कर दिया है। एनएच 11 उरमूल सर्कल से करमीसर सड़क जंक्शन व एनएच 89 गोगागेट सर्कल से उदयरामसर जंक्शन सड़क का सुदृढि़करण एवं चौड़ाईकरण का कार्य हो रहा है। इन दोनो कार्यो के लिए नोडल एजेंसी सार्वजनिक निर्माण विभाग है। इन दोनों कार्यो का शिलान्यास अप्रेल में हुआ था।

सिक्स लेन से मिलेगी राहत, आवागमन में होगी सुविधा
सिक्स लेन से मिलेगी राहत, आवागमन में होगी सुविधा

8.9 किमी लंबाई, 15 करोड़ की लागत

शहर के इन दोनों मुख्य मार्गो पर 8.9 किमी लंबाई की सड़कों का सुदृढि़करण एवं चौड़ाईकरण का कार्य होना है। सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिशाषी अभियंता एवं तकनीकी सहायक वृत्त बीकानेर विमल गहलोत के अनुसार दोनों मार्गो पर 15 करोड़ रूपए की लागत से कार्य होने है। एक्सईएन के अनुसार मार्गो पर डब्ल्यूबीएम व जीएसबी कार्य प्रगति पर है।

समस्याएं भी कम नहीं

दोनों मुख्य मार्गों पर सड़रों के सुदृढि़करण एवं चौड़ाईकरण का कार्य प्रगति पर है, लेकिन समस्याएं भी कम नहीं है। कार्य के दौरान सड़क मार्गों पर हो रखे अतिक्रमण, पेड़, विद्युत पोल, पीएचईडी की पाइप लाइन की समस्याएं भी सामने आ रही है। एक्सईएन गहलोत के अनुसार अतिक्रमणों व अन्य समस्याओं को लेकर प्रशासन को पत्र लिखा गया है।

रोड मार्किंग व रोड साइन पर रहेगा विशेष ध्यान

एक्सईएन के अनुसार इन दोनों मार्गों पर रोड मार्किंग व रोड साइन का विशेष प्रावधान रखा जाएगा। इसमें सड़क सुरक्षा की दृष्टि से जरुरत के अनुसार जेब्रा मार्किंग, स्टॉप लाइन, स्पीड लिमिट बोर्ड, स्टॉप बोर्ड, पार्किंग बोड, नो पार्किंग बोर्ड आदि का विशेष प्रावधान रहेगा।

दो और सड़कों के होंगे कार्य

फोर लेने से सिक्स लेन के कार्य के तहत शहर की दो और सड़कों के कार्य होने है। न्यास अधीक्षण अभियंता राजीव गुप्ता के अनुसार म्यूजियम सर्कल से हल्दीराम प्याऊ तक सिक्स लेन का कार्य होना है। यह कार्य 18.72 करोड़ की लागत से होना है। दुबारा टेंडर हुआ है। वहीं पूगल फांटा से पूगल रोड आरओबी तक भी सिक्स लेने का कार्य पीपीपी मोड पर प्रस्तावित है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Amravati Murder Case: उमेश कोल्हे की हत्या का मास्टरमाइंड नागपुर से गिरफ्तार, अब तक 7 आरोपी दबोचे गए, NIA ने भी दर्ज किया केसमोहम्‍मद जुबैर की जमानत याचिका हुई खारिज,दिल्ली की अदालत ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजाSharad Pawar Controversial Post: अभिनेत्री केतकी चितले ने लगाए गंभीर आरोप, कहा- हिरासत के दौरान मेरे सीने पर मारा गया, छेड़खानी की गईIndian of the World: देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस को यूके पार्लियामेंट में मिला यह पुरस्कार, पीएम मोदी को सराहाGujarat Covid: गुजरात में 24 घंटे में मिले कोरोना के 580 नए मरीजयूपी के स्कूलों में हर 3 महीने में होगी परीक्षा, देखे क्या है तैयारीराज्यसभा में 31 फीसदी सांसद दागी, 87 फीसदी करोड़पतिकांग्रेस पार्टी ने जेपी नड्डा को BJP नेता द्वारा राहुल गांधी से जुड़ी वीडियो शेयर करने पर लिखी चिट्ठी, कहा - 'मांगे माफी, वरना करेंगे कानूनी कार्रवाई'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.