scriptकहीं चिकित्सक नदारद, कहीं स्टाफ देरी से आया | bikaner health news | Patrika News

कहीं चिकित्सक नदारद, कहीं स्टाफ देरी से आया

locationबीकानेरPublished: Mar 27, 2019 11:53:41 am

Submitted by:

Jai Prakash Gahlot

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. देवेन्द्र चौधरी ने मंगलवार को ग्रामीण क्षेत्र के अस्पतालों का निरीक्षण किया। इस दौरान कई अनियमितताएं पाई गई।

bikaner health news

कहीं चिकित्सक नदारद, कहीं स्टाफ देरी से आया

बीकानेर. मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. देवेन्द्र चौधरी ने मंगलवार को ग्रामीण क्षेत्र के अस्पतालों का निरीक्षण किया। इस दौरान कई अनियमितताएं पाई गई। मोमासर सीएचसी में एक चिकित्सक नदारद था, वहीं पीएचसी तौलियासर मेंं स्टाफ देरी से आया। इस पर सीएमएचओ ने नाराजगी जताई तथा चिकित्सक व कर्मचारियों को नोटिस जारी किए। डॉ. चौधरी को निरीक्षण में सीएचसी मोमासर में सुबह 9:१५ बजे 13 कर्मचारियों में से आठ ही उपस्थित मिले। यहां एक चिकित्सक नदारद था, जबकि दो देरी से पहुंचे। पीएचसी तोलियासर में सवा दस बजे चिकित्सक आया तथा लेखाकार व हेल्थ सुपरवाइजर भी मौजूद नहीं थे। डॉ. चौधरी ने चिकित्सक सहित आठ कार्मिकों को कारण बताओ नोटिस जारी किए हैं।
बायोमेट्रिक हाजिरी की मांगी रिपोर्ट: चिकित्सा विभाग में चिकित्सालयों और कार्यालयों में चिकित्सकों व कार्मिकों की लेटलतीफी से परेशान विभाग ने बायोमेट्रिक हाजिरी को सख्ती से लागू करने का निर्णय किया है। इसकी अब मॉनिटरिंग की जा रही है। मिशन निदेशक (एनएचएम) ने सभी जिलों से रिपोर्ट मांगी है। इसके अलावा सूचना नहीं भेजने वाले सभी चिकित्सा संस्थानों से कार्मिक को बायोमेट्रिक हाजिरी के साथ बुधवार को सीएमएचओ कार्यालय तलब किया गया है।
सीधे उपस्वास्थ्य केंद्र पर ज्वॉइन
उपस्वास्थ्य केंद्र धीरदेसर पुरोहितान के निरीक्षण में दो एएनएम मिली। इनमें से एक हाल ही स्थानांतरित होकर आई थी। जांच में पता चला कि एक एएनएम ने सीएमएचओ कार्यालय में उपस्थिति ही नहीं दी और सीधे ही उपस्वास्थ्य केंद्र पर ज्वॉइन कर लिया। इस पर डॉ. चौधरी ने नियमों के उल्लंघन पर तत्काल एएनएम का मुख्यालय सीएमएचओ ऑफिस के आदेश जारी किए।

ट्रेंडिंग वीडियो