script

शौक पूरे करने के लिए करता था बाइक चोरी

locationबीकानेरPublished: Oct 19, 2021 06:38:37 pm

Submitted by:

Atul Acharya

एक बाइक नोखा और पांच बीकानेर से चुराई
 

शौक पूरे करने के लिए करता था बाइक चोरी

शौक पूरे करने के लिए करता था बाइक चोरी

नोखा. पुलिस ने एक शातिर बाइक चोर को गिरफ्तार किया है। शातिर चोर नशे का आदी होने के कारण बाइक चुराता और सस्ती कीमत पर बेचकर शौक पूरे करता। पुलिस ने इसके पास से चोरी की छह बाइक बरामद की हैं।
सीआई ईश्वर प्रसाद जांगिड़ ने बताया कि वाहनों की चोरी का खुलासा करने के लिए पुलिस टीम गठित की गई। टीम ने नोखा सहित अन्य स्थानों पर चोरी हुए दुपहिया वाहनों के बारे में सूचनाएं एकत्रित कर चोरी होने के घटना स्थल के आसपास के सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगालते हुए संदिग्धों से पूछताछ शुरू की।
सीसीटीवी फुटेज के आधार पर संदिग्ध रामदेव उर्फ बाबू को पकड़कर पूछताछ की तो उसने नोखा में २१ जून २०२० को कटला चौक से एक बाइक चोरी करना स्वीकार किया। इस मामले में शिव कुमार डागा द्वारा बाइक चोरी की रिपोर्ट भी दर्ज कराई हुई थी। पुलिस ने बाइक चोर बीकानेर के चूना भट्टा शिवबाड़ी निवासी रामदेव (२२) पुत्र ओमप्रकाश माली को गिरफ्तार कर उससे गहन पूछताछ की तो उसने नोखा सहित बीकानेर से बाइक चोरी करना स्वीकार किया। पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर चुराई गई छह बाइक बरामद की हैं।

पहले से दो चोरी के मामले दर्ज
जांच में पता लगा कि आरोपी के खिलाफ पहले से बीकानेर के जेएनवीसी थाने में चोरी के दो मामले दर्ज हैं। उसने पूछताछ में बीकानेर के पीबीएम अस्पताल परिसर, पवनपुरी व वैष्णोधाम के पास से पांच बाइक चोरी की है। वह नशे के लिए वाहनों की चोरी करता है। वाहनों को सस्ते में बेच देता है।
दो साल से कर रहा चोरी
पूछताछ में पता चला कि शातिर चोर रामदेव शहर के व्यस्ततम इलाकों में दुपहिया वाहनों की रैकी करता और मौका पाकर बाइक चोरी कर ले जाता था। इतना ही नहीं, शातिर चोर हर बार स्थान बदलकर चोरी की वारदातों को अंजाम देता था। ताकि पुलिस पकड़ में ना आ सके।

यह टीम रही शामिल
आधा दर्जन बाइक चोरी की वारदातों का खुलासा करने वाली टीम में सीआई जांगिड़, एएसआई सुरेश सिंह, एचसी ओमप्रकाश, कांस्टेबल श्रवणराम, हेमसिंह, साइबर सेल के एचसी दीपक यादव व कांस्टेबल दिलीप सिंह शामिल थे।

ट्रेंडिंग वीडियो