श्रीडूंगरगढ़ विधायक ने कहा वृद्ध वकीलों को दी जाए पेंशन

श्रीडूंगरगढ़ विधायक ने कहा वृद्ध वकीलों को दी जाए पेंशन

Surya Prakash | Updated: 23 Jul 2019, 10:33:22 AM (IST) Bikaner, Bikaner, Rajasthan, India

bikaner in vidhansabha : बीकानेर.श्रीडूंगरगढ़ विधायक गिरधारी महिया ने सोमवार को विधानसभा में वृद्ध वकीलों को पेंशन दिए जाने का मुद्दा उठाया। उन्होंने बीकानेर में लम्बे समय से चल रही हाईकोर्ट बैंच की स्थापना करने, वकीलों की असमायिक मृत्यु पर बार काउंसलिंग के बराबर सरकार की ओर से आर्थिक सहायता राशि देने सहित विभिन्न मुद्दों को रखा।

बीकानेर. श्रीडूंगरगढ़ विधायक गिरधारी महिया ने सोमवार को विधानसभा में वृद्ध वकीलों को पेंशन दिए जाने का मुद्दा उठाया। उन्होंने बीकानेर में लम्बे समय से चल रही हाईकोर्ट बैंच की स्थापना करने, वकीलों की असमायिक मृत्यु पर बार काउंसलिंग के बराबर सरकार की ओर से आर्थिक सहायता राशि देने सहित विभिन्न मुद्दों को रखा। महिया ने नए वकीलों को दस हजार रुपए प्रतिमाह स्थाई फण्ड देने, 2013 में सरकार और वकीलों के बीच हुआ समझौता लागू करने, राजनीतिक कारणों के चलते वकीलों पर दर्ज मुकदमों को वापस लेने, बढ़ते अपराध पर रोक लगाने, साइबर अपराध को रोकने के लिए विशेष अनुसंधान टीम का गठन करने, पुलिस थानोंं में दर्ज हत्या के प्रकरणों पर अंकुश लगाने, सूडसर पुलिस थाने में एफआइआर दर्ज करने, सूडसर में यातायात व्यवस्था सुदृढ़ करने तथा श्रीडूंगरगढ़ थाने में रिक्त पदों को भरने का मुद्दा उठाया। उन्होंने बढ़ते कैदियों की संख्या के अनुरूप जेलों की संख्या बढ़ाने तथा जेल में पुस्तकालयों की सुविधा उपलब्ध करवाने पर भी जोर दिया।
रात आठ बजे बाद नहीं बिके शराब

विधायक महिया ने रात आठ बजे के बाद शराब बिक्री पर सख्ती से अंकुश लगाने की बात कही। उन्होंने बताया कि अपराध के बढ़ते की एक मुख्य वजह रात आठ बजे बाद आसानी से शराब उपलब्ध होना भी माना जा सकता है। ज्ञात हो कि राजस्थान पत्रिका भी कई बार रात आठ बजे बाद शराब बिक्री की खबरें प्रकाशित कर आबकारी विभाग का ध्यान आकृष्ट कर चुका है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned