बाइपास हो सकता है समाधान: कल्ला

bikaner news- उत्तर पश्चिमी रेलवे के महाप्रबंधक से मिले ऊर्जा मंत्री

 

बीकानेर. रेल फाटकों की समस्या के निदान को लेकर जलदाय व ऊर्जा मंत्री डॉ. बीडी कल्ला ने मंगलवार को जयपुर में उत्तर पश्चिमी रेलवे के महाप्रबंधक अरुण प्रकाश से मुलाकात की। इस दौरान डॉ.कल्ला ने महाप्रबंधक को अवगत कराया कि बाइपास रेल लाइन बनाकर ही बीकानेर में रेल फाटकों की समस्या का स्थाई समाधान हो सकता है।
उन्होंने भविष्य की आवश्यकताओं के मद्देनजर तमाम आवश्यक पहलुओं पर बातचीत की। ऊर्जा मंत्री ने जरूरतों, तकनीकी पहुलओं और बीकानेर में आने वाले समय में रेलवे के विस्तार की दूरगामी जरूरतों की ओर अधिकारियों का ध्यान आकर्षित किया।

उन्होंने बताया कि कोटगेट रेल फाटकों के पास दोनों ओर आबादी क्षेत्र और बाजार होने के कारण यहां भविष्य में डबल लाईन का निर्माण व विद्युतीकरण करते हुए आधुनिकीकरण भी सम्भव नहीं है। इस दौरान डॉ.कल्ला ने बीकानेर बाईपास रेल लाइन का नक्शा भी अधिकारियों को सुपर्द किया। साथ ही रतलाम-डूंगरपुर रेल लाईन परियोजना, मेड़ता एवं पुष्कर के बीच ट्रेन चलाने, टोंक को रेलवे लाईन से जोडऩे के सम्बंध में भी चर्चा की। बैठक में उत्तर पश्चिमी रेलवे के मुख्य परिचालन प्रबंधक रविन्द्र गोयल, सीएल मीना भी मौजूद रहे।

Atul Acharya
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned