scriptअपने ही मौसेरे भाई को हरा राजस्थान के इस दिग्गज ने लगा दी जीत की हैट्रिक, धमाकेदार जीत से विरोधियों को दिया जवाब | Bikaner Lok Sabha Election Result 2019, Rajasthan Chunav Parinam 2019 | Patrika News

अपने ही मौसेरे भाई को हरा राजस्थान के इस दिग्गज ने लगा दी जीत की हैट्रिक, धमाकेदार जीत से विरोधियों को दिया जवाब

locationबीकानेरPublished: May 24, 2019 09:45:11 pm

Submitted by:

dinesh

Rajasthan Lok Sabha Chunav Parinam 2019 : इस चुनाव में सबसे बड़ी चुनौती बीकानेर क्षेत्र के बीजेपी के दिग्गज नेता पूर्व मंत्री देवी सिंह भाटी की रही है…

bjp
बीकानेर।

प्रदेश की जनता ने तीसरी बार भाजपा के अर्जुनराम मेघवाल ( Arjun Ram Meghwal ) पर भरोसा जताकर उनकी जीत की हैट्रिक लगवा दी। मेघवाल पीएम नरेन्द्र मोदी ( Narendra Modi ) कैबिनेट के सदस्य है। उन्हें बीकानेर सीट ( Bikaner Lok Sabha Seat ) पर इस बार 657743 वोट और उनके निकटतम प्रतिद्वंदी कांग्रेस प्रत्याशी मदन गोपाल मेघवाल को 393662 वोट मिले।
पार्टी ने मेघवाल पर तीसरी बार ( Lok Sabha Election 2019 ) भरोसा जताते हुए चुनाव ( Bikaner Lok Sabha Election Result 2019 ) लड़वाकर हैट्रिक बनाने का मौका दिया। इस बार मेघवाल का मुकाबला उनके ही मौसरे भाई कांग्रेस प्रत्याशी सेवानिवृत्त आईपीएस मदन गोपाल मेघवाल से हुआ। जिसमें अर्जुन लाल मेघवाल ने फिर से विजयी पताका फैराते हुए जोरदार जीत हासिल की। जब अर्जुनराम समर्थकों के बीच पहुंचे तो उन्होंने कंधे पर उठाकर अपनी खुशी का इजहार किया। सांसद सेवा केन्द्र पहुंचकर अर्जुनराम ने समर्थकों के साथ जीत की खुशी सांझा की। इसके बाद देर रात वे दिल्ली के लिए रवाना हो गए।
पूर्व मंत्री देवी सिंह भाटी से भी मिली चुनौती
मेघवाल के सामने इस चुनाव में सबसे बड़ी चुनौती बीकानेर क्षेत्र के बीजेपी के दिग्गज नेता पूर्व मंत्री देवी सिंह भाटी की रही है। भाटी का मेघवाल से 36 का आंकड़ा रहा है। भाटी ने मेघवाल को फिर से टिकट मिलने की संभावनाओं के कारण पहले ही पार्टी से इस्तीफा दे दिया था और खुलकर मेघवाल के खिलाफ मैदान में आ गए थे। ऐसे में मेघवाल ने इन्हीं सब परेशानियों के बीच चुनाव लड़ा और विजयश्री प्राप्त की। ऐसे में उनकी जीत की खबर पाकर समर्थक झूम उठे।
जीत जनता को समर्पित
बीकानेर की जनता ने तीसरी बार संसद भेजा है। यह जीत जनता को समर्पित है। मैं जनता के लिए हर समय , हर सुख-दु:ख में साथ खड़ा रहूंगा। बस जनता मुझ पर यूं ही प्यार लुटाती रहे।यह बात अर्जुनराम ने जीत के बाद समर्थकों के बीच जाकर कही। जिस पर समर्थकों ने जिंदाबाद के नारे लगाए। शहर की सडक़ों पर जीत की खुशी में समर्थक नाचते और रंग-गुलाल उड़ाते नजर आए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो