कुछ देर में शुरू होगी मतगणना, 650 से अधिक पुलिसकर्मी तैनात

कुछ देर में शुरू होगी मतगणना, 650 से अधिक पुलिसकर्मी तैनात

Atul Acharya | Updated: 23 May 2019, 06:55:33 AM (IST) Bikaner, Bikaner, Rajasthan, India

कुछ देर में शुरू होगी मतगणना, 650 से अधिक पुलिसकर्मी तैनात

बीकानेर. १७वीं लोकसभा के लिए चुनाव की मतगणना गुरुवार को पुलिस पहरे में होगी। मतगणना सुबह आठ बजे शुरू होगी। पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था को चाक-चौबंद कर लिया है। हथियार बंद जवानों सहित ६५० से अधिक पुलिस जवान व अधिकारियों को तैनात किया गया है। पुलिस अधीक्षक प्रदीप मोहन शर्मा ने बताया कि कानून व्यवस्था सुचारू रखने और यातायात व्यवस्था के लिए पूरे बंदोबस्त किए गए हैं। पॉलीटेक्निक कॉलेज के बाहर एवं शहर में पुलिस व्यवस्था की जिम्मेदारी एएसपी सिटी पवनकुमार मीणा की रहेगी, सीओ सिटी सुभाष शर्मा इनके सहयोगी रहेंगे। कॉलेज में पुलिस व्यवस्था का जिम्मा एएसपी ग्रामीण राजकुमार चौधरी को सौंपा गया है। इनके सहयोगी सीओ सदर भोजराजसिंह व कोलायत सीओ ओमप्रकाश चौधरी रहेंगे।

 

 

ड्रोन से करेंगे निगरानी
मतगणना स्थल को पुलिस ने सुरक्षा घेरे में ले लिया है। गुरुवार सुबह से मतगणना क्षेत्र के बाहर ड्रोन से गिनरानी रखी जाएगी। कॉलेज के आसपास आठ जगह बेरिकेड्स लगाए गए हैं। मतगणना परिसर के बाहर गश्त के लिए दो मोबाइल पार्टियां, शहर में १४ जगह स्थायी पुलिस जाब्ता तैनात किया गया है। छह फ्लाइंग स्क्वॉड तैनात की गई है। सुरक्षा व्यवस्था में तीन एएसपी, सात डीवाईएसपी, १२ सीआइ, ३२ एसआइ, ३५ एएसआई, ३८३ हैडकांस्टबल व कांस्टेबल, ७० महिला कांस्टेबल एवं ११५ आरएसी के जवान तैनात रहेंगे।

 

 

यह होगी प्रवेश व्यवस्था

गेट नंबर १ : वरिष्ठ अधिकारी व एआरओ।

गेट नंबर २ : मतगणना कार्य में लगे सरकारी कर्मचारी व मीडियाकर्मी।
आइटीआई सामने वाला गेट : राजनीतिक पार्टियों के मतगणना एजेंट।

 

 

कॉलेज के सामने सड़क पर यातायात बंद रहेगा

पार्किंग व्यवस्था वाहनों के पार्किंग की व्यवस्था आइटीआइ कॉलेज परिसर में की गई है। पॉलीटेक्निक कॉलेज के सामने की मुख्य सड़क पर सुबह पांच बजे से मतगणना समाप्ति तक यातायात पूरी तरह से बंद रहेगा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned