scriptकॉलेजों का बनेगा स्मार्ट कार्ड, मिलेगी जानकारी | bikaner maharaja ganga singh university news | Patrika News

कॉलेजों का बनेगा स्मार्ट कार्ड, मिलेगी जानकारी

locationबीकानेरPublished: Nov 14, 2019 09:14:51 pm

Submitted by:

Atul Acharya

महाराजा गंगासिंह विश्वविद्यालय की ओर से विश्वविद्यालय महाविद्यालयों की ओर संवाद कार्यक्रम के तहत बीकानेर जिले में संचालित सम्बद्ध महाविद्यालयों के प्रबन्धकों के साथ गुरूवार को जेएनवी स्थित बी.जे.एस.आर. जैन रामपुरिया विधि महाविद्यालय में संवाद कार्यक्रम हुआ।

bikaner maharaja ganga singh university news

कॉलेजों का बनेगा स्मार्ट कार्ड, मिलेगी जानकारी

बीकानेर. महाराजा गंगासिंह विश्वविद्यालय की ओर से विश्वविद्यालय महाविद्यालयों की ओर संवाद कार्यक्रम के तहत बीकानेर जिले में संचालित सम्बद्ध महाविद्यालयों के प्रबन्धकों के साथ गुरूवार को जेएनवी स्थित बी.जे.एस.आर. जैन रामपुरिया विधि महाविद्यालय में संवाद कार्यक्रम हुआ। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए कुलपति प्रो. भगीरथ सिंह ने की।
प्रबन्धकों से आह्वान किया कि वे सूचना एवं प्रौद्योगिकी प्रणाली का उपयोग करते हुए महाविद्यालय को स्मार्ट महाविद्यालय के रूप में विकसित करने का कार्य करे। विश्वविद्यालय की ओर से महाविद्यालयों का स्मार्ट डाटा कार्ड तैयार करवाया जा रहा है। जिसमें महाविद्यालय के सम्बन्ध में समस्त सूचना यथा महाविद्यालय में संचालित पाठ््यक्रम, शिक्षकों, भवन, प्रयोगशाला, पुस्तकालय आदि सुविधाओं का संकलन कर उन्हे ऑनलाइन किया जाएगा।
कार्यक्रम के प्रारम्भ में उप कुलसचिव शैक्षणिक डॉ. बिट्ठल बिस्सा ने महाविद्यालयों को सम्बद्धता एवं परीक्षा नियंत्रक डॉ. जे.एस. खीचड़ ने परीक्षा संबंधी जानकारी प्रदान की। संवाद कार्यक्रम में बी.जे.एस.आर. जैन महाविद्यालय प्रबन्ध समिति के मानद सचिव सुनील रामपुरिया एवं प्राचार्य डॉ. अनन्त जोशी उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो