बीकानेर. फीस वृद्धि को वापस लेने की मांग को लेकर एसपी मेडिकल कॉलेज के छात्र तीन दिन से आंदोलन कर रहे हैं। गुरुवार को मेडिकल छात्रों ने मुंह पर ताले लगाकर अनूठा प्रदर्शन किया।
छात्रों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। उन्होंने कहा कि जब तक मांग पूरी नहीं होगी, आंदोलन जारी रहेगा। साथ ही वार्ड पोस्टिंग और कक्षाओं का बहिष्कार किया जाएगा।
मेडिकल छात्रों ने कहा कि सरकार जहां शिक्षा को सर्वसुलभ करने का दावा कर रही है, वहीं फीस में लगातार बढ़ोतरी करती जा रही है। वर्ष 2017 तक उनकी फीस पांच हजार रुपए सालाना थी। उसे गत सत्र में बढ़ाकर 50 हजार रुपए कर दिया गया।

 


अब प्रतिवर्ष उसमें 10 फीसदी वृद्धि की जा रही है। साथ ही परीक्षा फीस में भी प्रतिवर्ष 10 फीसदी बढ़ोतरी की जा रही। प्रदर्शनकारी छात्रों ने कहा कि इंटर्न को महज सात हजार रुपए मानदेय दिया जा रहा है, जो एक दिहाड़ी मजदूर से भी कम है। पूरे देश में राजस्थान में ही सबसे कम मानदेय दिया जा रहा है। प्रदर्शन में कुलदीप गोदारा, रामकिशन सैनी, अशोक बाजिया, गजानंद कुड़ी, राहुल खांट, जितेन्द्र गोदारा, संदीप, रोमित, धर्मेन्द्र चौधरी, संजय, किशन चारण, सुरेन्द्र बेनीवाल, विक्रम रामप्रताप आदि उपस्थित थे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned