script

एमजीएसयू में दिनभर कामकाज बंद, छात्र रहे परेशान

locationबीकानेरPublished: Jul 31, 2019 09:11:15 pm

Submitted by:

Atul Acharya

bikaner news- विरोध : अधिकारियों और कार्मिकों ने कलक्ट्रेट पर किया प्रदर्शन
 

bikaner- mgsu employees protest

एमजीएसयू में दिनभर कामकाज बंद, छात्र रहे परेशान

बीकानेर. महाराजा गंगासिंह विश्वविद्यालय के सहायक कुलसचिव डॉ. प्रकाश सारण के साथ छात्र नेताओं द्वारा दुव्र्यवहार और राजकार्य में बाधा डालने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। घटना के विरोध में और छात्रनेताओं की गिरफ्तारी की मांग को लेकर मंगलवार को महाराजा गंगासिंह विश्वविद्यालय बंद रहा। यहां न तो कक्षाएं लगी और ना ही कार्मिकों ने कोई कामकाज किया। इससे बीकानेर व दूरदराज से आए छात्रों और अभिभावकों को काफी परेशानी हुई।
एमजीएसयू के अधिकारियों व कार्मिकों ने सुबह कलक्ट्रेट पर विरोध प्रदर्शन किया। बाद में कर्मचारियों ने जिला कलक्टर व पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपा। कर्मचारी कल्याण समिति के अध्यक्ष कमल जैन ने बताया कि नाल थाने में मामला दर्ज हुए सात दिन हो गए, लेकिन पुलिस ने मामले में ठोस कार्रवाई नहीं की और ना ही आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। इससे कर्मचारियों में रोष है। कर्मचारियों ने आरोपियों की गिरफ्तारी तक कार्य बहिष्कार जारी रखने की चेतावनी दी।
आवाज दबा रहा प्रशासन
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के महानगर संगठन मंत्री शुभम विजयवर्गीय ने कहा कि एमजीएसयू प्रशासन छात्रों की आवाज दबाना चाहता है। एमजीएसयू के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष जयवीरसिंह भाटी, वर्तमान छात्रसंघ अध्यक्ष सीमा राजपुरोहित ने २३ जुलाई को आधारभूत सुविधाओं की मांग के लिए वित्त नियंत्रक से मुलाकात की थी। एबीवीपी के छात्रनेता मोहित ने बताया कि बातचीत के दौरान सहायक कुलसचिव ने अपनी कार्य अकुशलता उजागर होने के भय से संगठन के छात्रों से अभद्र व्यवहार किया। छात्रनेता मोहित बापेऊ ने कहा कि विवि के अधिकारियों की ओर से झूठे मुकदमे को वापस नहीं लिया गया तो एबीवीपी सड़कों पर उतरेगी।
एक माह से नहीं लग रही कक्षाएं
विश्वविद्यालय में विभिन्न समस्याओं के निराकरण की मांग को लेकर छात्रों ने बुधवार को रजिस्ट्रार राजेन्द्रसिंह डूडी को ज्ञापन सौंपा। छात्रनेता श्रवण जाखड़ ने बताया कि विवि परिसर में भवनों के सामने वाहन पार्किंग, फोटो स्टेट व ई-मित्र की सुविधा, ई-रिक्शा व छात्रावास शुरू करने, एनसीसी तथा खेलकूद गतिविधियां शुरू करने की मांग की गई। छात्रनेता प्रमोद विश्नोई ने बताया कि एक माह से सभी कक्षाएं नहीं लग रही हैं। इससे छात्र परेशान हैं। उन्होंने कहा कि ७ अगस्त तक सभी मांगे नहीं मानी गई तो दीक्षांत समारोह का बहिष्कार किया जाएगा। इस दौरान मुन्नीराम जाखड़, अभिनव सारण, मनोहर भील, रामेश्वर कस्वां, भवानीसिंह, सुरेश चौधरी, सुमन्त खीचड़ आदि उपस्थित थे।

ट्रेंडिंग वीडियो