script

मोमासर उत्सव का आगाज, दो दिन चलेगा सांस्कृतिक कार्यक्रम

locationबीकानेरPublished: Oct 19, 2019 07:52:49 pm

Submitted by:

Atul Acharya

Momasar festival- कस्बे में शनिवार सुबह लोक देवता भोमियाजी मंदिर परिसर में दर्शकों की उपस्थिति में मोमासर उत्सव कार्यक्रम का शुभारंभ बद्रीजी शिवजी की जोड़ी एंड पार्टी के हरिजस भजनों से हुई।

bikaner Momasar festival start, cultural program will run for two days

मोमासर उत्सव का आगाज, दो दिन चलेगा सांस्कृतिक कार्यक्रम

मोमासर. कस्बे में शनिवार सुबह लोक देवता भोमियाजी मंदिर परिसर में दर्शकों की उपस्थिति में मोमासर उत्सव कार्यक्रम का शुभारंभ बद्रीजी शिवजी की जोड़ी एंड पार्टी के हरिजस भजनों से हुई। कार्यक्रम का उद्घाटन गांधी विद्या मंदिर के उपकुलपति कनक दुगड़ ने दीप प्रज्वलित कर किया।दिनभर ‘मोमासर चौपाल’ के तहत जयचंदलाल की हवेली में संगीत व कला मेला लगा। इसमें हस्तकला व काष्ट कला के क्षेत्रों से आए कलाकारों ने अपनी कला का प्रदर्शन किया तथा प्रदर्शनी भी लगाई गई।
दोपहर को हवेली में जोगिया सारंगी पर भक्ति संगीत व कथौड़ी जनजातीय संगीत कार्यक्रम सुरन ईया लंगा का वाद्य जुगलबंदी व मेवाती क्षेत्र अलवर से आए जुम्मा जोगी ने भपंग वाद्य यंत्र के माध्यम से समाज में फैली बुराइयों का जिक्र किया व चिर परिचित कविता ‘टर्र’ का गायन कर माहौल को खुशनुमा बना दिया।
कार्यक्रम में सुरवि चेरिटेबल ट्रस्ट जयपुर के मुख्य ट्रस्टी रविन्द्र सिंह बोरड़, कोरियोग्राफर हरिदत्त कल्ला, जेईसी आरटी कॉलेज जयपुर के निदेशक अमित अग्रवाल, डॉ. प्रकाश छलानी, कार्यक्रम सहयोगी अरुण संचेती समेत कई हस्तियों ने भाग लिया। उत्सव को लेकर दिनभर रेलमपेल बनी रही।कार्यक्रम निदेशक विनोद जोशी ने बताया कि मुख्य कार्यक्रम रविवार रात को ताल मैदान में शाम 8 बजे से होगा।इससे पूर्व दिनभर कई कार्यक्रम होगा।

ट्रेंडिंग वीडियो