scriptबीकानेर शहर में गोधे पकडऩे का काम हुआ बंद, आमजन परेशान | bikaner nagar nigam | Patrika News

बीकानेर शहर में गोधे पकडऩे का काम हुआ बंद, आमजन परेशान

locationबीकानेरPublished: May 11, 2019 04:00:06 pm

Submitted by:

Vimal

बीकानेर. फर्म अब नया एमओयू होने के बाद ही पकड़ेगी
 

बीकानेर शहर में  गोधे पकडऩे का काम हुआ बंद, आमजन परेशान

बीकानेर शहर में गोधे पकडऩे का काम हुआ बंद, आमजन परेशान

बीकानेर. शहर में गोधे पकडऩे का काम बंद हो गया है। इस वजह से मुख्य सड़कों से लेकर बाजारों और बाहरी क्षेत्रों की कॉलोनियों में गोधे की समस्या से आमजन परेशान है। करीब एक सप्ताह से निगम से अनुबंधित फर्म और नगर निगम की ओर से गोधे नहीं पकडे़ जा रहे है।
बताया जा रहा है कि निगम का जिस गोशाला में गोधे रखने का अनुबंध हुआ था, वह तय संख्या में गोधे ले चुकी है। अब नया एमओयू होने के बाद ही गोशाला में गोधे रखे जा सकेंगे। उधर, निगम आयुक्त प्रदीप के गवांडे ने बताया कि गोशाला प्रबंधन समिति से बात हो गई है, जल्द गोधे पकडऩे की कार्रवाई शुरू हो जाएगी।निगम से अनुबंधित फर्म के संचालक पूनम पुरोहित ने बताया कि पिछले समय हुए एमओयू के तहत एक हजार गोधे और गोशाला में डाले जा चुके है। अब तक पांच हजार से अधिक गोधे पकड़कर गाडवाला रोड स्थित गोशाला में रखे जा चुके हैं। नया एमओयू होने पर ही अब गोशाला में गोधे रखे जाएंगे।

गोधों के उत्पात मचाने से आमजन परेशान है। गुरुवार को भी रानीबाजार क्षेत्र में गोधों की धमा-चौकड़ी से लोग परेशान हुए। एक स्थान पर गोधे लडऩे से वाहनों को भी नुकसान पहुंचा। वहीं शहर की मुख्य सड़कों, राष्ट्रीय राजमार्गों सहित बाजारों और गली-मोहल्लों में गोधों से आमजन परेशान रहते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो