शहर में करोड़ों के विकास कार्यों का दावा, निगम अपने भण्डार की दीवार को ही ठीक नहीं करवा पा रहा

उदासीनता - नगर निगम भण्डार की कई फीट दीवार पिछले लंबे समय से क्षतिग्रस्त, करोड़ों के सामान व संसाधनों की सुरक्षा राम भरोसे

By: Vimal

Published: 14 Oct 2021, 05:12 PM IST

बीकानेर. नगर निगम शहर में करोड़ों रुपए के विकास कार्य करवाने का दावा करता है, लेकिन चौंखूटी पुलिये के पास स्थित अपने ही भण्डार की दीवार को सही नहीं करवा पा रहा है। दीवार निर्माण को लेकर पिछले कई सप्ताहों में आयुक्त से लेकर कनिष्ठ अभियंता तक मौके का निरीक्षण कर चुके हैं व नोट शीट शुरू होने से लेकर पत्राचार तक हो चुका है, लेकिन निगम भण्डार की टूटी दीवार आज तक सही नहीं हो पाई है। भण्डार में स्थित विद्युत शाखा के सामने की ओर गली की तरफ की दीवार न केवल 15 से 20 फीट तक टूटी हुई है बल्कि का दीवार का कुछ और हिस्सा गिरने की स्थिति में है। एक स्थान पर दीवार टेढ़ी होकर पास स्थित विद्युत पोल से सट चुकी है। यह गली व्यस्त मार्ग होने के कारण कभी हादसा भी हो सकता है।

भण्डार में करोड़ों का सामान व संसाधन

नगर निगम भण्डार में करोड़ों रुपए का सामान और संसाधन मौजूद रहते हैं। भण्डार की एक तरफ की दीवार का कुछ हिस्सा टूट कर गिरने से भण्डार में रखे सामान व संसाधनों की सुरक्षा पर सवाल खड़े हो रहे हैं। आयुक्त से लेकर निर्माण शाखा के आला अधिकारियों को इसकी जानकारी होने के बाद भी इस दीवार के निर्माण में बरती जा रही कोताही अधिकारियों की उदासीनता को प्रकट करती है।

जल्द होगा निर्माण
निगम भण्डार की टूटी हुई दीवार का जल्द निर्माण करवाया जाएगा। अधिशासी अभियंता पवन बंसल के अनुसार टेण्डर प्रक्रिया हो गई है। दीवार के टूटे हुए हिस्से के निर्माण के साथ-साथ जो हिस्सा कमजोर होकर कभी भी गिर सकता है। उस हिस्से का भी निर्माण करवाया जाएगा।

Vimal Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned