मानसून से पहले नाला सफाई में जुटा निगम

bikaner nagar nigam-

By: Vimal

Published: 06 Jun 2020, 05:53 PM IST

बीकानेर. मानसून से पहले शहर के नालों की सफाई का काम शुरू हो गया है। नगर निगम ने शहर के विभिन्न क्षेत्रों में स्थित छोटे व बड़े सभी नालों की सफाई निर्धारित समय तक पूरी हो, इसके लिए कार्ययोजना तैयार कर नाला सफाई कार्य को तेज कर दिया है। शुक्रवार को जूनागढ़ के सामने फोर्ट डिस्पेंसरी के आगे स्थित नाले की सफाई की गई।

 

निगम कार्मिकों ने जेसीबी मशीन की मदद से नाले की सफाई की। स्वच्छता निरीक्षक बुलाकी व्यास ने बताया कि सर्किल क्षेत्र में स्थित सभी नालो की सफाई का कार्य होना है। वहीं निगम के विभिन्न सर्किलों में स्थित नालों की सफाई का कार्य भी शुरू हो गया है। आयुक्त के निर्देश पर निगम स्वास्थ्य अधिकारियों की देखरेख में स्वच्छता निरीक्षक, जमादार और निगम कार्मिक नाला सफाई में जुट गए है। बताया जा रहा है कि शहर में करीब दो दर्जन बड़े नाले और सौ से अधिक छोटे नाले है। निगम ने वार्ड और सर्किल स्तर पर कार्ययोजना तैयार कर इनकी सफाई का काम शुरू कर दिया है।

 

शुक्रवार को निगम आयुक्त डॉ. खुशाल यादव ने गांधी कॉलोनी व निगम कार्यालय के आगे से रथखाना क्षेत्र तक नालों व सीवरेज चैम्बरों का निरीक्षण किया व उपस्थित कार्मिकों को मानसून से पहले सभी सीवरेज व नालों की शिल्ट निकालकर सफाई के निर्देश दिए। वहीं आयुक्त की अध्यक्षता में गुरुवार को नालों की सफाई को लेकर हुई बैठक में भी नालो की सफाई सहित मरम्मत को लेकर विस्तृत चर्चा की गई।

Vimal Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned