scriptडीएलबी के आदेश की फिर अवहेलना, नौ सफाई कार्मिकों को बनाया कार्यवाहक जमादार | bikaner nagar nigam- DLB order disregarded again | Patrika News

डीएलबी के आदेश की फिर अवहेलना, नौ सफाई कार्मिकों को बनाया कार्यवाहक जमादार

locationबीकानेरPublished: Apr 09, 2021 10:06:42 am

Submitted by:

Vimal

महापौर के यू ओ नोट की अनुपालना में सफाई कर्मचारियों को वार्ड और सर्किल आंवटित कर कार्यवाहक जमादार बनाया

डीएलबी के आदेश की फिर अवहेलना, नौ सफाई कार्मिकों को बनाया कार्यवाहक जमादार

डीएलबी के आदेश की फिर अवहेलना, नौ सफाई कार्मिकों को बनाया कार्यवाहक जमादार

बीकानेर. स्वायत्त शासन विभाग बार-बार सफाई कर्मचारियों से उनके मूल पद के अनुसार सफाई कार्य करवाने के आदेश जारी कर रहा है, लेकिन निगम प्रशासन हर बार डीएलबी के आदेशों की अवहेलना कर सफाई कर्मचारियों को अन्य पदों पर नियुक्त कर रहा है। निगम आयुक्त ने गुरुवार को एक आदेश जारी नौ सफाई कर्मचारियों को कार्यवाहक जमादार पद पर नियुक्त किया है। गौरतलब है कि डीएलबी पिछले माह इन्ही नौ कर्मचारियों को कार्यवाहक स्वच्छता प्रभारी पद से हटाकर इनसे मूल पद का कार्य करवाने का आदेश जारी कर चुका है। निगम प्रशासन इन नौ कर्मचारियों से मूल पद का कार्य लेना तो दूर केवल कागजों में कार्यवाहक स्वच्छता प्रभारी पदनाम हटाकर कार्यवाहक जमादार कर फिर से इन कार्मिकों को सफाई कार्य से दूर रखा गया है।

 

यू ओ नोट का हवाला
आयुक्त की ओर से जिन नौ कार्यवाहक जमादार के सर्किल और वार्ड आवंटन के आदेश जारी किए गए है,उसमें यू ओ नोट का हवाला दिया गया है। आयुक्त की ओर से जारी आदेश में बताया है कि शहर की सफाई व्यवस्था को सुचारू बनाए रखने एवं महापौर के यू ओ नोट की अनुपालना में सफाई कर्मचारियों को वार्ड और सर्किल आंवटित कर कार्यवाहक जमादार बनाया गया है।

 

डीएलबी ने दिखाई थी सख्ती
निगम प्रशासन ने 18 सितम्बर 2020 को एक आदेश जारी कर नौ सफाई कर्मचारियों को कार्यवाहक स्वच्छता प्रभारी बनाया था। मामला डीएलबी तक पहुंचा। डीएलबी ने निगम आयुक्त को पत्र लिखकर इनको हटाकर इन कार्मिकों से मूल पद का कार्य लेने के आदेश जारी किए थे। निगम ने आदेश नहीं माने तो डीएलबी को सख्त रवैया अपनाना पड़ा और सख्त लहजे में आयुक्त को पत्र लिखा गया तो आयुक्त ने 19 मार्च 2021 को अपना ही आदेश वापस लेना पडा और नौ सफाई कर्मचारी जिनको कार्यवाहक स्वच्छता प्रभारी बनाया था, उनको स्वच्छता प्रभारी पद से हटाना पड़ा। 19 मार्च को ही महापौर ने यू ओ नोट जारी कर इन्ही नौ सफाई कर्मचारियों को कार्यवाहक जमादार बनाने के आदेश जारी कर दिए। इसकी पालना गुरुवार को निगम आयुक्त ने कर नौ सफाई कर्मचारियों को कार्यवाहक जमादार बनाने के आदेश जारी किए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो