आगन्तुकों का प्रवेश जारी, कार्मिक आया कोरोना पॉजिटिव

नगर निगम की लापरवाही - जन्म-मृत्यु और विवाह पंजीयन, जन आधार कार्ड सत्यापन सहित कई कार्य जारी

By: Vimal

Published: 04 May 2021, 08:47 PM IST

बीकानेर. कोविड एडवाइजरी की पालना नहीं होने पर भले ही निगम दल दुकानों-प्रतिष्ठानों को सील कर शास्ति वसूल रहा हो, लेकिन निगम प्रशासन अपने ही मुख्य कार्यालय में कोरोना को लेकर लापरवाही बरत रहा है। निगम की ओर से बरती गई लापरवाही का नतीजा यह रहा है कि आयुक्त के निजी अनुभाग में कार्यरत एक कार्मिक के सोमवार को कोरोना पॉजिटिव होने से निगम कार्यालय में हडकम्प मच गया। निगम के मुख्य कार्यालय परिसर में स्थित विभिन्न कार्यालय कक्षो सहित गेलेरी में सोडियम हाइपोक्लोराइट का छिडक़ाव करवाया गया। वहीं पॉजिटिव आए कार्मिक के सम्पर्क में रहे अधिकारी-कर्मचारी अपने स्वास्थ्य को लेकर चिंतित नजर आए।


प्रदेश में लागू हुए जन अनुशासन के पखवाड़े से ही निगम में पब्लिक सेवाए जारी है। विवाह पंजीयन सहित जन्म और मृत्यु का पंजीयन कार्य भी बदस्तूर चल रहा है। जिस कक्ष में निगम कार्मिक पॉजिटिव आया है उस कक्ष में जन आधार कार्ड सत्यापन का कार्य चल रहा है। हेल्प लाइन कक्ष जहां जन्म और मृत्यु का पंजीयन होता है वहां प्रतिदिन लोग पहुंच रहे है और प्रमाण पत्र के लिए आवेदन करने के साथ प्रमाण पत्र प्राप्त कर रहे है। वहीं विवाह पंजीयन शाखा में भी लोग पहुंच रहे है। दस नम्बर कक्ष जहां जन आधार कार्ड का सत्यापन कार्य चल रहा है, वहां भी रोज लोग पहुंच रहे है। इसके बावजूद निगम प्रशासन आगन्तुकों के प्रवेश पर रोक नहीं लगा पा रहा है। हैरानी की बात है कि अनुमत समय के बाद भी लोग निगम कार्यालय पहुंच रहे है।

 

 

विभिन्न अनुभागों में पहुंच रहे लोग
शहर में कोरोना संक्रमण के लगातार प्रभाव बढऩे के बाद भी निगम कार्यालय में दर्जनों लोग अपने-अपने कार्यो के लिए पहुंच रहे है। निगम के बीपीएल अनुभाग, ईडब्ल्यूएस शाखा, भवन निर्माण अनुमति, भू रूपान्तरण, भूमि विक्रय, अन्य राजस्व, विक्रय एनओसी, नामान्तरण, मोरगेज एनओसी, डेयरी बूथ अनुमति, हेल्प लाइन संबंधित कार्य, निर्माण अनुभाग सहित सफाई, लाईट आदि कार्यो को लेकर लोग रोज निगम पहुंच रहे है।

 

 

376 जन्म-मृत्यु और26 विवाह पंजीयन
निगम ने 20 अप्रेल से 03 मई तक 402 जन्म-मृत्यु और विवाह पंजीयन प्रमाण पत्र जारी किए है। जानकारी अनुसार पिछले14 दिनों में रहे नौ कार्य दिवसों में निगम की ओर से 376 जन्म-मृत्यु प्रमाण पत्र तथा 26 विवाह पंजीयन किए गए।

Show More
Vimal Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned