फिर निगम और न्यास हुए आमने-सामने

निगम के बोर्ड को यूआईटी ने हटाया तो निगम ने यूआईटी के बोर्ड को उखाड़ा

 

By: Atul Acharya

Published: 14 Oct 2021, 05:57 PM IST

बीकानेर. नगर निगम और नगर विकास न्यास में मनमुटाव का दौर चल रहा है। कुछ समय पहले नगर विकास न्यास की ओर से निगम के विज्ञापन बोर्ड व यूनिपॉल को हटाने का मामला अभी पूरी तरह से शांत ही नहीं हुआ है कि अब एक खाली जमीन पर अपने-अपने स्वामित्व को लेकर निगम और न्यास में एक-दूसरे के आमने-सामने होने की स्थिति बन गई है। दुर्गादास सर्कल के पास गंगा चिल्ड्रन स्कूल के नजदीक खाली जमीन है। कुछ महीनों पहले नगर निगम ने इस जमीन के खसरे को अपना बताते हुए यहां निगम सम्पति का बोर्ड लगा दिया था। निगम यहां मेयर हाऊस बनाने की योजना बना रहा है। नगर विकास न्यास ने निगम के बोर्ड को हटाकर यहां न्यास की संपत्ति का बोर्ड लगा दिया। इससे नाराज हुए निगम के कई अधिकारी बुधवार को यहां निगम जेसीबी के साथ पहुंचे और न्यास के बोर्ड को उखाड़ कर अपने कब्जे में ले लिया व निगम संपत्ति का बोर्ड दोबारा लगा दिया।
इस दौरान निगम सहायक अभियंता नजीर गौरी, संजय ठोलिया, ओम प्रकाश चौधरी, निगम सीआई रामचन्द्र सहित होमगार्ड के जवान और कर्मचारी मौजूद रहे।
निगम की जमीन
&यह जमीन नगर निगम की है। नगर विकास न्यास इसे निगम की जमीन नहीं मान रहा है। जल्द ही न्यास अधिकारियों के साथ बैठक कर इस जमीन के स्वामित्व की स्थिति साफ की जाएगी।
- पंकज शर्मा, आयुक्त नगर निगम, बीकानेर

Atul Acharya Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned