scriptएक वार्ड में तीन थाना क्षेत्र, पटरी पार भी क्षेत्र | bikaner nagar nigam wards reconstitution | Patrika News

एक वार्ड में तीन थाना क्षेत्र, पटरी पार भी क्षेत्र

locationबीकानेरPublished: Jul 10, 2019 10:45:00 am

Submitted by:

Atul Acharya

bikaner nagar nigam- वार्डों के पुनर्गठन और पुनर्सीमांकन के प्रस्तावों पर लोगों मंगलवार को आपत्तियां दर्ज करवाई।

bikaner nagar nigam wards reconstitution

एक वार्ड में तीन थाना क्षेत्र, पटरी पार भी क्षेत्र

बीकानेर. वार्डों के पुनर्गठन और पुनर्सीमांकन के प्रस्तावों पर लोगों मंगलवार को आपत्तियां दर्ज करवाई। विभिन्न वार्डों के लोगों ने निगम एवं कलक्टर कार्यालय पहुंचकर आपत्तियां दर्ज करवाते हुए परिसीमन कार्य में रही कमियों को दूर करने की मांग की।रामपुरा विकास समिति ने कलक्टर को ज्ञापन सौंपकर बताया कि रामपुरा बस्ती क्षेत्र में वार्डों का परिसीमन गलत तरीके से और नियमों को दरकिनार कर किया गया है। समिति अध्यक्ष सतपाल अरोड़ा ने बताया कि पुराना वार्ड नम्बर ५८ को वर्तमान वार्ड संख्या १५ में आरसीपी कॉलोनी के साथ जोड़ा गया है, जहां रेलवे लाइन और रेलवे यार्ड वार्ड के बीच में पड़ता है। वार्ड में तीन पुलिस थाना क्षेत्रों की सीमा भी है।

कलक्टर को बताया कि पहले सूची में रामपुरा बस्ती व गली संख्या लिखे हुए थे। अब इनको हटाकर व्यक्ति विशेष या प्रतिष्ठानों के नाम से अंकित किए गए हैं। उन्होंने कहा कि परिसीमन कार्य में रही कमियों को जल्द दुरुस्त नहीं किया गया, तो समिति सदस्य आमजन के साथ रामपुरा बस्ती स्टेशन के सामने १५ जुलाई के बाद आमरण अनशन करेंगे।

दर्ज करवा रहे आपत्तियां
वार्डों के परिसीमन को लेकर आमजन व जनप्रतिनिधि नगर निगम में आपत्तियां दर्ज करवा रहे हैं। बताया जा रहा है कि मंगलवार तक निगम को डेढ़ दर्जन से अधिक आपत्तियां मिल चुकी है। आपत्तियों में एक वार्ड में एक से अधिक थाना क्षेत्र, हाईवे और रेल पटरियों को क्रॉस करते वार्ड, गाइड लाइन के विपरित परिसीमन कार्य, वार्डो में शामिल ब्लॉक की संख्या का उल्लेख नहीं करना, एक वार्ड को कई टुकड़ों में बांटना सहित कई कमियां बताई गई हैं। परिसीमन प्रस्तावों पर १५ जुलाई तक आपत्तियां दर्ज करवाई जा सकेंगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो