scriptबीकानेर जेल में बंद बिहारी ने मुहैया कराए थे हथियार | bikaner news | Patrika News

बीकानेर जेल में बंद बिहारी ने मुहैया कराए थे हथियार

locationबीकानेरPublished: Feb 15, 2019 11:46:43 am

Submitted by:

dinesh kumar swami

दिल्ली से लाए हथियार

bikaner news

बीकानेर जेल में बंद बिहारी ने मुहैया कराए थे हथियार

बीकानेर. श्रीगंगानगर के सूरतगढ़ और बीकानेर के महाजन कस्बे में हथियारों के साथ पकड़े गए युवकों को हथियार बीकानेर केन्द्रीय कारागार में बंद दिलीप बिहारी ने उपलब्ध करवाए थे। हथियार दिल्ली से लाए गए थे। ये हथियार हनुमागढ़ जिले के अमित कुमार बिश्नोई को दिए गए थे। अमित ने ये हथियार तीन युवकों को बेचे, जिन्हें सूरतगढ़ पुलिस ने गिरफ्तार कर हथियार जब्त कर लिए। यह खुलासा पुलिस जांच में हुआ है। श्रीगंगानगर पुलिस अधीक्षक हेमंत शर्मा ने बताया कि बुधवार को अमित कुमार, विक्की उर्फ विक्रांत, रणवीर सिंह उर्फ धोलिया से तीन पिस्तौल, ३० कारतूस और तीन अतिरिक्त मैग्जीन बरामद की गई थी। पूछताछ में पता चला कि ये हथियार दिलीप बिहारी के मार्फत मंगवाए गए थे।
पुलिस ने आरोपियों को न्यायालय में पेश कर एक दिन के रिमांड पर लिया है।सूरतगढ़ सदर एसएचओ सुरेन्द्र पचार के मुताबिक अमित को ये हथियार अलग-अलग व्यक्तियों को देने थे। उसने एक हथियार बीकानेर के शैलेन्द्रसिंह को तथा एक-एक विक्की व रणवीर को उपलब्ध कराया था। ये हथियार ३०-३० हजार रुपए में बेचे गए थे। ये रुपए दिलीप बिहारी को मिलने थे। शैलेन्द्र को महाजन पुलिस ने पकड़ा था।
दिलीप से मोबाइल व सिम बरामद
बीकानेर जेल प्रशासन ने गुरुवार को आकस्मिक निरीक्षण के दौरान बंदी दिलीप बिहारी से एक मोबाइल व सिम बरामद की है। जेल प्रशासन ने उसके खिलाफ बीछवाल थाने में रिपोर्ट दी है।
दो पिस्तौल, दो मैग्जीन व २५ कारतूस
बीकानेर रेंज पुलिस महानिरीक्षक डॉ. बीएल मीना के निर्देश पर श्रीगंगानगर पुलिस अधीक्षक हेमंत शर्मा ने पुलिस निरीक्षक नरेन्द्र पूनिया के नेतृत्व में सूरतगढ़ सदर थानाधिकारी सुरेन्द्र पचार, सिटी थाना प्रभारी निकेत पारीक की टीम बनाई। रेंज आइजी कार्यालय के साइबर सेल इंचार्ज नानूराम गोदारा के सहयोग से तकनीकी सूचना एकत्र कर आरोपियों को पकड़ा। पुलिस ने सबसे पहले अमित को पकड़ा। उसके बाद विक्की, रणवीर को गिरफ्तार किया। एक युवक के बीकानेर जाने की सूचना पर महाजन पुलिस के सहयोग से बीकानेर के हनुमानहत्था निवासी शैलेन्द्रसिंह राजपूत को गिरफ्तार किया। चारों आरोपियों के कब्जे से दो पिस्तौल, दो मैग्जीन और ३० कारतूस बरामद किए गए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो