scriptटैंक पर होगा रंग-रोगन, मिलेगी इतिहास की जानकारी | bikaner news | Patrika News

टैंक पर होगा रंग-रोगन, मिलेगी इतिहास की जानकारी

locationबीकानेरPublished: Mar 15, 2019 12:01:26 pm

Submitted by:

Jai Prakash Gahlot

पब्लिक पार्क परिसर में स्थापित अमरीकन पैटन टैंक का रंग रोगन होगा। टैंक के पास इसके इतिहास की जानकारी भी अंकित की जाएगी और इसका मूलस्वरूप कायम रखा जाएगा।

bikaner news

टैंक पर होगा रंग-रोगन, मिलेगी इतिहास की जानकारी

बीकानेर. पब्लिक पार्क परिसर में स्थापित अमरीकन पैटन टैंक का रंग रोगन होगा। टैंक के पास इसके इतिहास की जानकारी भी अंकित की जाएगी और इसका मूलस्वरूप कायम रखा जाएगा। जिला कलक्टर कुमार पाल गौतम ने बताया कि यह टैंक भारतीय सेना के पराक्रम के प्रतीक के तौर पर स्थापित है। इसको नया और आकर्षक रूप दिया जाएगा। उन्होंने पब्लिक पार्क की व्यवस्थाओं में सुधार करने के क्रम में ये निर्देश दिए हैं। कलक्टर के अनुसार भारतीय सेना ने अभूतपूर्व वीरता का लोहा मनवाते हुए सन् १९७१ के भारत-पाक के युद्ध के दौरान पाकिस्तान के अमेरिकन पैटन टैंक को अपने कब्जे में लिया था। टैंक के पास इसके इतिहास को अंकित करने से आमजन को सेना के एेतिहासिक गौरव की जानकारी मिलेगी।
दो दिनों में सुधरेंगे फुटपाथ, कचरा पात्र रखने के निर्देश
जिला कलक्टर ने पब्लिक पार्क में सड़क के दोनों किनारों पर बने फुटपाथ को अगले दो दिनों में दुरस्त करने के निर्देश दिए है। उन्होंने फुटपाथ पर सीसी ब्लॉक लगाने और साफ-सफाई की पुख्ता व्यवस्था करने, पार्क परिसर में डस्टबिन रखने और आमजन द्वारा डस्टबिन में ही कचरा डालने की व्यवस्था को सुनिश्चित करने को कहा है। उन्होंने एेतिहासिक स्थलों और इमारतों के सौन्दर्य को बनाए रखने तथा इन स्थलों का स्वरूप बिगाडऩे वालों के विरुद्ध कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। वहीं जिला कलक्टर ने बुधवार को तोलियासर भैंरुेजी गली का निरीक्षण कर दिए गए निर्देशों के बाद यहां पर काफी सुधार नजर आया हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो