scriptएनसीसी कैडेट्स को पुलिस भर्ती में मिले वरीयता | bikaner news | Patrika News

एनसीसी कैडेट्स को पुलिस भर्ती में मिले वरीयता

locationबीकानेरPublished: Mar 19, 2019 09:15:56 am

Submitted by:

dinesh kumar swami

बीकानेर. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के महानगर मंत्री मानवेन्द्रसिंह राठौड़ का नेतृत्व में सोमवार को एनसीसी कैडेट्स व एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री के नाम एडीएम को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में सेना भर्ती की तरह राजस्थान पुलिस भर्ती में भी एनसीसी कैडेट्स को वरीयता देने की मांग की है।

bikaner news

एनसीसी कैडेट्स को पुलिस भर्ती में मिले वरीयता

बीकानेर. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के महानगर मंत्री मानवेन्द्रसिंह राठौड़ का नेतृत्व में सोमवार को एनसीसी कैडेट्स व एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री के नाम एडीएम को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में सेना भर्ती की तरह राजस्थान पुलिस भर्ती में भी एनसीसी कैडेट्स को वरीयता देने की मांग की है। एनसीसी कैडेट्स ने बताया कि सी सर्टिफिकेट्स प्राप्त करने के लिए उन्हें तीन वर्ष सेना के साथ कठिन प्रशिक्षण लेना पड़ता है। सी सर्टिफिकेट्स प्राप्त करने तक कैडेट्स की आयु २१ वर्ष से अधिक हो जाती है जिससे उन्हें पुलिस भर्ती के लिए अयोग्य करार दे दिया जाता है। एबीवीपी ने पुलिस भर्ती में अलग से सेना की तर्ज पर कोटा एवं टेस्ट तथा आयु में राहत देने की मांग की है। इस दौरान एनसीसी कैडेट्स महेन्द्र राजावत, प्रेमसिंह, बीरबल कुमावत, शुभम शर्मा आदि कैडेट्स उपस्थित थे।
—————————————-

डाक मेले में खोले 21 हजार खाते

बीकानेर . मुख्य डाकघर के पास आनंद निकेतन में सोमवार को डाक मेले का आयोजन किया गया। मेले में राजस्थान पश्चिमी क्षेत्र के पोस्टमास्टर जनरल जोधपुर वीसी राय उपस्थित थे। मेले में बीकानेर मण्डल में एक फरवरी से १६ मार्च तक की अवधि में २१७८७ खाते खोले गए। जिसमें ८११ खाते सुकन्या समृद्धि योजना के थे। इस अवधि में डाक जीवन बीमा का प्रथम प्रिमियम राशि २० लाख १८ हजार ९२४ रुपए तथा ग्रामीण डाक जीवन बीमा योजना का प्रथम प्रिमियम राशि १६ लाख २६ हजार ८८ प्राप्त किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो