नहर के पास जमीन में दबा पुराना ग्रेनेड मिला

Atul Acharya | Publish: May, 01 2019 06:06:06 AM (IST) Bikaner, Bikaner, Rajasthan, India

सैन्य अभ्यास के दौरान छूटा होने का अंदेशा, बम निरोधक दस्ता करेगा डिफ्यूज

महाजन. कस्बे के पास से निकलने वाली कंवरसेन लिफ्ट नहर के किनारे मंगलवार सुबह एक ग्रेनेड मिलने से खलबली मच गई। यह ग्रेनेड राष्ट्रीय राजमार्ग ६२ से थोड़े ही फासले पर मिला है। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और ग्रेनेड के चारों तरफ मिट्टी से भरे थैले रखवाए और सेना को सूचना दी।पुलिस के अनुसार नहर पर सूरतगढ़ की तरफ पुल के पास भूपसिंह यादव पेड़ में पानी देने के लिए चारों तरफ खाई खोद रहे थे। इस दौरान जमीन में दबा हुआ एक ग्रेनेड निकला। गनीमत रही कि फावड़े की उस पर चोट नहीं लगी, अन्यथा वह फट जाता। भूपसिंह की सूचना पर महाजन पुलिस मौके पर पहुंची। महाजन फील्ड फायरिंग रेंज की इंटेलीजेंस शाखा के अधिकारी भी महाजन पहुंच गए।

 

 

अधिकारियों ने निरीक्षण के बाद बताया कि यह काफी पुराना ग्रेनेड है जो जमीन में दबा पड़ा था। नहर और आस-पास के क्षेत्र में कई बार सैन्य अभ्यास चलते रहते है। एेसे में यह ग्रेनेड अभ्यास के दौरान छूटा हुआ भी हो सकता है। पुलिस उपनिरीक्षक आनंद मिश्रा ने बताया कि सेना के बम निरोधक दस्ते को बुलाया है जो ग्रेनेड को डिफ्यूज करने की कार्रवाई करेगा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned