1426 यात्रियों को लेकर लालगढ़ रेलवे स्टेशन से बिहार केे लिए ट्रेन रवाना

जिला कलक्टर गौतम ने लिया व्यवस्थाओं का जायजा

 

By: Atul Acharya

Published: 20 May 2020, 06:42 PM IST

बीकानेर. कोरोना संकट के बीच प्रदेश से अपने घर जाने के इच्छुक श्रमिकों को उनके गृह जिले तक पहुंचाने के लिए बुधवार को बीकानेर के लालगढ़ स्टेशन से 1426 यात्रियों को लेकर बिहार के लिए पहली ट्रेन रवाना हुई।
श्रमिक एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन 22 एलएचबी, जिनमें 16 स्लीपर कोच वाली गाड़ी संख्या गाड़ी संख्या 04855 लालगढ़-गया प्रातः 10 बजे रवाना हुई हैं। प्रवासी श्रमिकों को उनके घर तक पहुंचाने के लिए बीकानेर से अब तक दो विशेष ट्रेनें उत्तर प्रदेश के लिए तथा एक ट्रेन बिहार के लिए चलाई जा चुकी है।


जिला कलक्टर पहुंचे रेलवे स्टेशन, लिया व्यवस्थाओं का जायजा
श्रमिक एक्सप्रेस के रवाना होने से पूर्व जिला कलक्टर कुमार पाल गौतम ने स्टेशन पर यात्रियों के स्टेशन में प्रवेश, चिकित्सा, सुरक्षा आदि व्यवस्थाओं का जायजा लिया। लालगढ़ रेलवे स्टेशन पहंुचने वाले सभी मार्गों पर पुलिस जाब्ता तैनात था। किसी भी गैर जरूरी व्यक्ति को प्लेटफार्म पर प्रवेश नहीं दिया गया।

बिहार जाने वाले यात्रियों को समय से पहले लालगढ़ स्टेशन पर पहुंचाया गया। सभी यात्रियों को लाइन से खड़ा कर, उनके स्वास्थ्य और सामान की सघन जांच के बाद प्लेटफार्म पर प्रवेश करवा कर कोच में बैठाया गया। इस दौरान सभी यात्रियों को अधिकारियों ने कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के संबंध में विशेष हिदायत देते हुए यात्रा के दौरान बरती जाने वाली सावधानियों की जानकारी दी। सभी यात्रियों को निःशुल्क रेलवे स्टेशन तक पहुंचाने तथा बिहार की यात्रा पर भेजा गया है। पूरी गतिविधियों पर ड्रोन कैमरे से स्टेशन पर नजर रखी जा रही थी।


ट्रेन की रवानगी के समय माध्यमिक शिक्षा निदेशक सौरभ स्वामी, निगम आयुक्त डाॅ खुशाल यादव, उपखण्ड अधिकारी रिया केजरीवाल, प्रशिक्षु आईएएस अभिषेक सुराना, डीटीओ जुगल माथुर सहित जिला प्रशासन व पुलिस के अधिकारी, रेलवे टीटीई स्टाफ और आरपीएफ के जवान मौजूद थे।

Show More
Atul Acharya Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned