scriptबीकानेर : मसालों में पाउडर की मिलावट नमकीन फैक्ट्री को किया सील | Bikaner news: adulteration of powder in spices Namkeen factory sealed | Patrika News

बीकानेर : मसालों में पाउडर की मिलावट नमकीन फैक्ट्री को किया सील

locationबीकानेरPublished: Oct 12, 2019 12:45:20 am

Submitted by:

Jitendra

bikaner news : करीब दो हजार किलोग्राम भुजिया, चिप्स, नमकीन जब्त; स्वास्थ्य विभाग की खाजूवाला में कार्रवाई

Bikaner news: adulteration of powder in spices Namkeen factory sealed

बीकानेर : मसालों में पाउडर की मिलावट नमकीन फैक्ट्री को किया सील

बीकानेर. खाजूवाला. मिलावटी खाद्य पदार्थों पर रोकथाम को लेकर स्वास्थ्य विभाग की कार्रवाई जारी है। शुक्रवार को विभाग के दल की ओर से खाजूवाला में स्थित एक नमकीन बनाने वाली फैक्ट्री में जांच की। जांच के दौरान यहां पर पाउडर मिला मसाले व खराब भुजिया, चिप्स मिलने पर फैक्ट्री को सील करने की कार्रवाई की गई। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बी.एल. मीणा ने बताया कि खाजूवाला में खराब गुणवत्ता के नमकीन बनने की सूचना पर की गई कार्रवाई के दौरान मौके पर मिले करीब दो हजार किलोग्राम भुजिया, नमकीन व चिप्स आदि को दो कमरों में रखकर सील करने की कार्रवाई की गई।
डॉ. मीणा ने बताया कि इस नमकीन फैक्ट्री में बड़ी मात्रा में भुजिया, चिप्स आदि बनाए जा रहे हैं। इसके लिए भट्टियां भी लगी हुई है। जांच के दौरान नमकीन में डाले जाने वाले मसालों में पाउडर मिला। खाद्य सुरक्षा अधिकारी की ओर से नमकीन, चिप्स व मसालों के सैम्पल भरे गए।
कई नाम से पैकिंग
स्वास्थ्य विभाग के दल को कार्रवाई के दौरान नमकीन फैक्ट्री में कई नाम की पैकिंग में नमकीन, भुजिया व चिप्स मिले। डॉ. मीणा ने बताया कि फैक्ट्री में बड़ी मात्रा में बिना पैकिंग किया गया नमकीन, भुजिया व चिप्स भी मिले।
छह सैम्पल लिए
विभाग के दल ने नमकील फैक्ट्री में कार्रवाई करने के साथ ही कई दुकानों का निरीक्षण कर खाद्य पदार्थों के नमूने भी भरे। खाद्य सुरक्षा अधिकारी मेहबूब अली ने बताया कि खाजूवाला में हल्दी पाउडर, तेल, कलाकंद मिठाई, घी, मिल्क क्रीम और भुजिया का एक-एक नमूना जांच के लिए भरा गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो