scriptनिषेधाज्ञा प्रभावित क्षेत्र का जायजा लेने निकले जिला कलेक्टर | bikaner news bikaner District Collector | Patrika News

निषेधाज्ञा प्रभावित क्षेत्र का जायजा लेने निकले जिला कलेक्टर

locationबीकानेरPublished: May 24, 2020 08:24:32 pm

Submitted by:

Jaibhagwan Upadhyay

लोगों से घरों में रहने और लक्षण पाए जाने पर जांच की दी सलाह
 

निषेधाज्ञा प्रभावित क्षेत्र का जायजा लेने निकले जिला कलेक्टर

निषेधाज्ञा प्रभावित क्षेत्र का जायजा लेने निकले जिला कलेक्टर

आवश्यक सामान की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए अधिकारियों को दिए निर्देश

बीकानेर. जिला मजिस्ट्रेट एवं जिला कलेक्टर कुमार पाल गौतम ने रविवार को नयाशहर पुलिस थाना क्षेत्र के मुक्ता प्रसाद कॉलोनी के विभिन्न क्षेत्रों सहित शहर के निषेधाज्ञा प्रभावित क्षेत्र का दौरा कर स्थिति का जायजा लिया और अधिकारियों को आवश्यक दिशा के निर्देश दिए। गौतम ने कहा कि निषेधाज्ञा प्रभावित क्षेत्रों में आवागमन पूरी तरह से प्रतिबंधित है, यह प्रतिबंध जन स्वास्थ्य की सुरक्षा के मद्देनजर लगाया गया है। अधिकारी यह सुनिश्चित करवाएं की जीरो मोबिलिटी वाले क्षेत्रों में एक भी व्यक्ति अनावश्यक रूप से घरों से बाहर ना निकले। लोगों की दूध , राशन , दवा, चिकित्सा जैसी आवश्यकताएं पूरी हो। यदि किसी को आपात चिकित्सा की आवश्यकता हो तो ऐसे व्यक्ति को किसी भी परेशानी का सामना ना करना पड़े।

गौतम ने कहा कि इन क्षेत्रों में रहने वाले कोई व्यक्ति यदि अब तक संक्रमित पाए गए किसी व्यक्ति के संपर्क में आया हैं तो वह स्वयं को आइसोलेशन में रखें और यदि उनमें खांसी, जुकाम, या बुखार जैसे कोई लक्षण पाए जाते हैं तो वे तुरंत चिकित्सा टीम से संपर्क कर अपनी जांच करवाएं। गौतम ने कहा कि कोरोना से बचाव ही इसके प्रसार को रोकने का एकमात्र उपाय है। इस दौरान होम क्वॉरेंटाइन किए गए लोगों से भी बात की और उन्हें क्वॉरेंटाइन अवधि पूरी किए बिना घर से बाहर नहीं निकलने की हिदायत दी। उन्होंने कहा कि लाकडाउन क्षेत्र में लोग सायं 7 से प्रातः 7 बजे तक बाहर ना निकले और एडवाइजरी की अनुपालना करें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो