scriptचार साल से नहीं हुई डिग्गियों की सफाई, दूषित पानी पीने को विवश | bikaner news- Diggies have not been cleaned for four years | Patrika News

चार साल से नहीं हुई डिग्गियों की सफाई, दूषित पानी पीने को विवश

locationबीकानेरPublished: Sep 20, 2019 11:41:37 am

Submitted by:

Vimal

bikaner news- रणजीतपुरा गांव के चार वर्ष से डिग्गियों की सफाई नही हुई है। इससे ग्रामीण दूषित पानी पीने को मजबूर है।

bikaner news- Diggies have not been cleaned for four years

चार साल से नहीं हुई डिग्गियों की सफाई, दूषित पानी पीने को विवश

राववाला. रणजीतपुरा गांव के चार वर्ष से डिग्गियों की सफाई नही हुई है। इससे ग्रामीण दूषित पानी पीने को मजबूर है। गुरुवार को सरपंच प्रतिनिधि बद्रीराम बाना के नेतृत्व में लादूराम गोदारा, चतराराम साहु, बीरबलराम गोदारा, रेवंतराम सुथार सहित ग्रामीणों ने जलदाय विभाग कक्ष के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। साथ ही चेतावनी दी कि यदि जल्द डिग्गियों की सफाई कर पेयजल नही भरा तो जिला कलक्टर कार्यालय के आगे धरना दिया जाएगा।
गौरतलब है कि गांव में करीब पांच सौ घरों की आबादी है। ग्रामीणों ने तीन में से एक डिग्गी की सफाई एक माह पूर्व अपने स्तर पर करवाई थी। ग्रामीण रेवंतराम सुथार ने बताया कि एक माह पूर्व एक व्यक्ति की डिग्गी में डूबने से मौत हो गई थी। उस समय ग्रामीणों ने अधिकारियों से डिग्गी की सफाई करवाने की मांग की थी लेकिन अधिकारी ग्रामीणों को गुमराह करते रहे। इस पर ग्रामीण खुद अपने स्तर पर रुपए जमा कर तीन में से एक डिग्गी की सफाई कर नहर से पानी भरा था जो सात दिन में ही खाली हो गई थी।
ग्रामीणों ने अधिकारियोंा को कई बार फोन कर समस्या बताई थी लेकिन कोई सुनवाई नही हुई। सरपंच प्रतिनिधि बद्रीराम बाना ने बताया कि अधिकारी किसी की सुनवाई ही नही करते है। बज्जू सहायक अभियंता गणपतसिंह भाटी ने बताया कि उन्हें आए अभी एक सप्ताह हुआ है। अधिशासी अभियंता से बात कर जल्द डिग्गियों की सफाई करवाकर नहर के पानी से भरवाएंगे।
जल्द सफाई करवाएंगे
चार वर्ष पूर्व इन डिग्गियों की सफाई करवाई थी। डिग्गी में व्यक्ति गिरने से मौत हो गई थी। उस समय एक डिग्गी की सफाई करवाई थी। अब जल्द ही डिग्गियों की सफाई करवा दी जाएगी।
विजय कुमार वर्मा, अधिशायी अभियंता, जलदाय विभाग, बीकानेर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो