चार साल से नहीं हुई डिग्गियों की सफाई, दूषित पानी पीने को विवश

चार साल से नहीं हुई डिग्गियों की सफाई, दूषित पानी पीने को विवश
चार साल से नहीं हुई डिग्गियों की सफाई, दूषित पानी पीने को विवश

Vimal Changani | Updated: 20 Sep 2019, 11:41:37 AM (IST) Bikaner, Bikaner, Rajasthan, India

bikaner news- रणजीतपुरा गांव के चार वर्ष से डिग्गियों की सफाई नही हुई है। इससे ग्रामीण दूषित पानी पीने को मजबूर है।

राववाला. रणजीतपुरा गांव के चार वर्ष से डिग्गियों की सफाई नही हुई है। इससे ग्रामीण दूषित पानी पीने को मजबूर है। गुरुवार को सरपंच प्रतिनिधि बद्रीराम बाना के नेतृत्व में लादूराम गोदारा, चतराराम साहु, बीरबलराम गोदारा, रेवंतराम सुथार सहित ग्रामीणों ने जलदाय विभाग कक्ष के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। साथ ही चेतावनी दी कि यदि जल्द डिग्गियों की सफाई कर पेयजल नही भरा तो जिला कलक्टर कार्यालय के आगे धरना दिया जाएगा।

गौरतलब है कि गांव में करीब पांच सौ घरों की आबादी है। ग्रामीणों ने तीन में से एक डिग्गी की सफाई एक माह पूर्व अपने स्तर पर करवाई थी। ग्रामीण रेवंतराम सुथार ने बताया कि एक माह पूर्व एक व्यक्ति की डिग्गी में डूबने से मौत हो गई थी। उस समय ग्रामीणों ने अधिकारियों से डिग्गी की सफाई करवाने की मांग की थी लेकिन अधिकारी ग्रामीणों को गुमराह करते रहे। इस पर ग्रामीण खुद अपने स्तर पर रुपए जमा कर तीन में से एक डिग्गी की सफाई कर नहर से पानी भरा था जो सात दिन में ही खाली हो गई थी।

ग्रामीणों ने अधिकारियोंा को कई बार फोन कर समस्या बताई थी लेकिन कोई सुनवाई नही हुई। सरपंच प्रतिनिधि बद्रीराम बाना ने बताया कि अधिकारी किसी की सुनवाई ही नही करते है। बज्जू सहायक अभियंता गणपतसिंह भाटी ने बताया कि उन्हें आए अभी एक सप्ताह हुआ है। अधिशासी अभियंता से बात कर जल्द डिग्गियों की सफाई करवाकर नहर के पानी से भरवाएंगे।

जल्द सफाई करवाएंगे
चार वर्ष पूर्व इन डिग्गियों की सफाई करवाई थी। डिग्गी में व्यक्ति गिरने से मौत हो गई थी। उस समय एक डिग्गी की सफाई करवाई थी। अब जल्द ही डिग्गियों की सफाई करवा दी जाएगी।
विजय कुमार वर्मा, अधिशायी अभियंता, जलदाय विभाग, बीकानेर

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned