scriptbikaner news DJ in loud voice | तेज आवाज में डीजे बजाने वालों पर होगी कार्रवाई | Patrika News

तेज आवाज में डीजे बजाने वालों पर होगी कार्रवाई

तेज आवाज में डीजे बजाने वालों पर होगी कार्रवाई

बीकानेर

Published: April 02, 2022 10:34:23 am

बीकानेर. जिला जन अभाव अभियोग निराकरण एवं सतर्कता समिति की बैठक तथा जिला स्तरीय जनसुनवाई शुक्रवार को जिला कलक्टर भगवती प्रसाद कलाल की अध्यक्षता में आयोजित हुई। इसमें कलक्टर ने पुलिस को तेज आवाज में डीजे बजाने वाले और देर रात तक डीजे बजाने वालों पर मिशन मोड में कार्रवाई करने के निर्देश दिए।
जिला कलक्टर ने ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों को गंभीरतापूर्वक कार्य करते हुए आमजन की समस्याओं के समाधान के निर्देश दिए।साथ ही सड़कों और अन्य निर्माण कार्यों की गुणवत्ता संबंधी शिकायतों की निष्पक्ष जांच के लिए तकनीकी विशेषज्ञों की कमेटी गठित करने के निर्देश दिए।
तेज आवाज में डीजे बजाने वालों पर होगी कार्रवाई
तेज आवाज में डीजे बजाने वालों पर होगी कार्रवाई
बैठक में गंगाशहर गोचर से अतिक्रमण हटाने, शिव वैली में आधारभूत सुविधाएं विकसित करने, खींदासर जीएसएस पर तकनीकी कार्मिक नहीं होने के कारण विभिन्न परेशानियां आने, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के तहत गलत सर्वे करने, खीचिया की श्मशान भूमि में जिप्सम खनन किए जाने जैसे प्रकरण प्राप्त हुए। जिला कलक्टर ने मंडी क्षेत्रों, नेशनल हाइवे सहित विभिन्न स्थानों पर अनाधिकृत तरीके से जारी विद्युत कनेक्शन हटवाने के निर्देश दिए।
इस दौरान लूणकरनसर विधायक सुमित गोदारा, समिति सदस्य सुषमा बारुपाल, मोलाबख्श, अतिरिक्त कलक्टर (नगर) अरुण प्रकाश शर्मा, नगर विकास न्यास सचिव नरेन्द्र सिंह पुरोहित, जिला परिषद की मुख्य कार्यकारी अधिकारी नित्या के., नगर निगम आयुक्त सिद्धार्थ पलनिचामी, सहायक निदेशक (लोक सेवाएं) सवीना बिश्नोई आदि मौजूद रहे।
अब लिफ्ट से पहुंच सकेंगे कलक्टर कार्यालय तक
बीकानेर.जिला कलक्टर और तहसीलदार कार्यालय तक पहुंचने के लिए अब सीढि़यां नहीं चढ़नी पड़ेगी। जल्द ही लिफ्ट के माध्यम से पहुंचा जा सकेगा। लिफ्ट के लिए कैप्सूल का निर्माण शुरू हो गया है। बताया जा रहा है कि इस माह के अंत तक लिफ्ट का कैप्सूल बनकर तैयार हो जाएगा। दानदाता के माध्यम से लिफ्ट लगने की बात कही जा रही है। सार्वजनिक निर्माण विभाग के माध्यम से आठ लाख रुपए की लागत से लिफ्ट कैप्सूल, टॉयलेट और प्याऊ का कार्य हो रहा है। इस लिफ्ट को कचहरी परिसर में डीएसओ ऑफिस के पीछे की ओर पूल ऑफिस के पास खुले स्थान पर बनाया जा रहा है।
दो गुणा दो मीटर चौड़ाई

पीडब्ल्यूडी के अधिशासी अभियंता जेपी अरोड़ा के अनुसार लिफ्ट की चौड़ाई दो गुणा दो मीटर होगी। यह एक फ्लोर तक होगी। जो सड़क तल से सीधे छत तक पहुंचेगी। लिफ्ट की क्षमता एक साथ दस पैसेंजर की होगी। उन्होंने बताया कि लिफ्ट की सुविधा शुरू होने से कलक्टर कार्यालय तक जाने वाले निशक्तजन, बुजुर्ग और महिलाओं सहित आमजन को सुविधा होगी।
चढ़नी पड़ रही सीढि़यांजिला कलक्टर कार्यालय कक्ष तक पहुंचने के लिए वर्तमान में सीढीयां चढ़कर ही पहुंचना पड़ रहा है। तहसील कार्यालय और अतिरिक्त जिला कलक्टर प्रशासन के कार्यालय कक्ष तक भी सीढि़या चढ़कर ही पहुंचना पड़ता है। दिव्यांगों तथा वरिष्ठ नागरिकों को बड़ी समस्या होती है।
हैरिटेज लुक में होगी तैयार

कलक्टर कार्यालय परिसर में तैयार होने वाली लिफ्ट हैरिटेज लुक में बनेगी। कलक्टर कार्यालय की हैरिटेज बिल्डिंग से किसी भी प्रकार की छेड़छाड़ नहीं होगी। लिफ्ट सड़क से कलक्टर कार्यालय व तहसील कार्यालय के बीच के खुले छत के स्थान पर पहुंचेगी। यहां से कलक्टर कार्यालय, तहसील कार्यालय, एडीएम प्रशासन सहित विभिन्न कार्यालयों में आने-जाने वालों को सुविधा रहेगी। जेपी अरोड़ा, अधिशासी अभियंता सानिवि

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

नाम ज्योतिष: अपनी पत्नी पर खूब प्रेम लुटाते हैं इस नाम के लड़केबगैर रिजर्वेशन कर सकेंगे ट्रेन में यात्रा, भारतीय रेलवे ने जारी की सूचीनाम ज्योतिष: इन 3 नाम की लड़कियां जहां जाती हैं वहां खुशियों और धन-धान्य के लगा देती हैं ढेरजून का महीना किन 4 राशियों की चमकाएगा किस्मत और धन-धान्य के खोलेगा मार्ग, जानेंधन के देवता कुबेर की इन 4 राशियों पर हमेशा रहती है कृपा, अच्छा बैंक बैलेंस बनाने में रहते है कामयाबआपके यहां रहता है किराएदार तो हो जाएं सावधान, दर्ज हो सकती है एफआईआर24 हजार साल ठंडी कब्र में दफन रहा फिर भी निकला जिंदा, बाहर आते ही बना दिए अपने क्लोनअंक ज्योतिष अनुसार इन 3 तारीख में जन्मे लोगों के पास खूब होती है जमीन-जायदाद

बड़ी खबरें

महंगाई की मार! सरकार के इस फैसले से लगेगा तगड़ा झटका, 1 जून से महंगी हो जाएगी कार-बाइक की खरीदारीमानापाथी हिमालय के निचले इलाके में दिखा लापता नेपाली विमान, मुस्टांग में क्रैश होने की आशंका, सवार थे 22 लोगसुप्रिया सुले पर विवादित टिप्पणी के बाद बीजेपी नेता चंद्रकांत पाटील ने मांगी माफीअरविंद केजरीवाल ने कहा- हरियाणा में लाखों बच्चों का भविष्य अंधकार में, हमें मौका मिला तो बच्चे बनेंगे डॉक्टर-इंजीनियरउज्जैन की गली-गली में घूमे हैं राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, शादी के कपड़े भी यहीं सिलाए, जानिए बार-बार क्यों आते थे यहांअमरनाथ यात्रा से पहले आतंकी साजिश नाकाम, ड्रोन को गिराया, स्टिकी बम बरामदMonsoon Update:समय से तीन पहले केरल में मानसून की एंट्री, हो रही बारिश, जानिए आपके यहां कब बदलेगा मौसमIPL 2022 Final मुकाबले में बन सकते हैं ये खास रिकॉर्ड, अश्विन, चहल, शमी, बटलर सभी के पास सुनहरा मौका
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.