scriptडीपीसी में चयनित व्याख्याताओं व प्रधानाध्यापकों की काउंसलिंग आज से होगी शुरू | bikaner news hindi news | Patrika News

डीपीसी में चयनित व्याख्याताओं व प्रधानाध्यापकों की काउंसलिंग आज से होगी शुरू

locationबीकानेरPublished: Jan 17, 2021 07:33:57 pm

Submitted by:

dinesh kumar swami

550 व्याख्याताओं व 160 प्रधानाध्यापकों की आज होगी काउंसलिंग
 

डीपीसी में चयनित व्याख्याताओं व प्रधानाध्यापकों की काउंसलिंग आज से होगी शुरू

डीपीसी में चयनित व्याख्याताओं व प्रधानाध्यापकों की काउंसलिंग आज से होगी शुरू

बीकानेर. शिक्षा विभाग में विभागीय पदोन्नति समिति से डीपीसी वर्ष 20-21 में चयनित 550 व्याख्याताओं तथा रिव्यू डीपीसी 13 से 17 तथा 18-19 की डीपीसी में चयनित 160 प्रधानाध्यापकों की काउंसलिंग सोमवार को होगी। विभिन्न विषयों के व्याख्याताओं की काउंसलिंग 22 जनवरी तक चलेगी। जबकि प्रधानाध्यापकों की काउंसलिंग 19 जनवरी तक होगी। वरीयता क्रमांक 1 से 200 तक के भूगोल व्याख्याताओं की काउंसलिंग शिविरा भवन में तथा प्रधानाध्यापकों की निदेशालय परिसर स्थित गोल बिल्डिंग में होगी। हिंदी विषय के डीपीसी में चयनित, वरीयता क्रमांक 1 से 150 तक के व्याख्याताओं की काउंसलिंग गंगा चिल्ड्रेन स्कूल में आयोजित की जाएगी। डीपीसी वर्ष 2020-21 में चयनित अंग्रेजी विषय के वरीयता क्रमांक 1 से 200 तक के व्याख्याताओं की काउंसलिंग का कार्यक्रम सादुल स्पोर्ट्स स्कूल में रखा गया है।
रजिस्ट्रेशन शुरू होगा 9.30 बजे से

सोमवार को काउंसलिंग में आने वाले शिक्षकों का रजिस्ट्रेशन काउंसलिंग स्थल पर 9.30 बजे से 10.30 बजे होगा। उसके बाद काउंसलिंग शुरू होगी। अभ्यर्थियों को अपने सहमति पत्र के साथ अपनी फोटो युक्त पहचान पत्र साथ लाने के निर्देश दिए गए है।
काउंसलिंग में इनको मिलेगी प्राथमिकता

डीपीसी में चयनित दिव्यांग, विधवा,परित्यकता, गंभीर बीमारी से ग्रस्त, एकल महिला, सामान्य महिलाओं के बाद भूतपूर्व सैनिकों को तथा सबसे अंत में सामान्य पुरुषों को वरीयता के अनुसार बुलाया जाएगा।
रिक्त पदों की सूची जारी

सोमवार को होने वाले विषयों में तथा संस्था प्रधानों के विभिन्न स्कूलों में रिक्त पदों की सूची निदेशालय द्वारा जारी कर दी गई है। अभ्यर्थी रिक्त पदों में से अपने इच्छित स्थान का चयन कर सकेंगे।
कोविड -19 की गाइड लाइन की पालना करनी होगी

काउंसलिंग में भाग लेने वाले शिक्षकों को राज्य सरकार द्वारा जारी कोविड-19 की पालना करनी होगी। शिक्षकों को निर्धारित सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा ।

ट्रेंडिंग वीडियो