शहर के विभिन्न चौराहों पर सुव्यवस्थित रहे यातायात-मेहता

शहर के विभिन्न चौराहों पर सुव्यवस्थित रहे यातायात-मेहता

By: dinesh swami

Published: 04 Mar 2021, 09:07 PM IST

बीकानेर। शहर में यातायात व्यवस्था को सुचारू बनाने के लिए जिला कलक्टर नमित मेहता ने गुरूवार को अधिकारियों के साथ शहर के विभिन्न चौराहों, व्यस्तम सड़कों का दौरा कर जायजा लिया और अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। मेहता ने चौधरी भीमेसन सर्किल, बीछवाल बस स्टेण्ड तथा म्यूजियम सर्किल का दौरा कर, इन स्थानांे पर वाहनों के ठहराव तथा यातायात के दबाव की मौके पर स्थिति का आंकलन किया।
मेहता के साथ अतिरिक्त जिला पुलिस अधीक्षक शैलेन्द्र सिंह इन्दौलिया, उपाधीक्षक यातायात दीप चंद, नगर निगम आयुक्त ए.एच.गौरी, नगर विकास न्यास के सचिव नरेन्द्र राजपुरोहित, क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी ज्ञानदेव विश्वकर्मा, प्रशिक्षु आईएएस कनिष्ठ कटारिया, यातायात निरीक्षक प्रदीप सिंह तथा जिला परिवहन अधिकारी जे.के. माथुर भी उपस्थित रहे। चौधरी भीमसेन सर्किल पर बसों के ठहराव के कारण यातायात बाधित होने की स्थिति की जानकारी ली। जिला कलक्टर ने इन क्षेत्रों में यातायात सुचारू रखने के लिए वैकल्पिक मार्ग के बारे में जानकारी ली। उन्होंने म्यूजियम सर्किल पर एक तरफा यातायात के तकनीकी पहलुओं के बारे में अधिकारियों से चर्चा की और आवश्यश्क दिशा-निर्देश दिए।
मेहता गंगानगर रोड पर बने प्राईवेट बस स्टेण्ड पहुंचे और यहां बेतरतीब ढंग से खड़ी बसों को व्यवस्थित रूप से खड़ा करवाने तथा बस स्टेण्ड का विकास और सुविधाएं उपलब्ध कराने के निर्देश संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने इन स्थानों पर खड़ी होने वाली बसों का ठहराव कुछ ही समय रखे, इसे सुनिश्चित करने के निर्देश यातायात निरीक्षक को निर्देश दिए।

dinesh swami Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned