शहर की तंग गलियों में पैदल मार्च कर जिला कलेक्टर, आईजी और एसपी ने लिया वीकेंड कर्फ्यू का जायजा’

’मुख्य मार्गों और बाजारों का किया निरीक्षण’
’नियमों की अवहेलना नहीं होगी बर्दाशत’

By: Atul Acharya

Published: 16 Apr 2021, 11:12 PM IST

बीकानेर। कोरोना संक्रमण रोकथाम के लिए शुक्रवार शाम 6 बजे से लागू किए गए वीकेंड कर्फ्यू का जायजा लेने के लिए जिला कलेक्टर नमित मेहता, आई जी प्रफुल्ल कुमार और पुलिस अधीक्षक प्रीति चंद्रा ने पूरे प्रशासनिक अमले के साथ शहर के मुख्य मार्गों और बाजारों का निरीक्षण किया। शहर की तंग गलियों में पैदल चले और सन्देश दिया कि वीकेंड और नाइट कर्फ्यू की अवहेलना किसी स्तर पर सहन नहीं होगी। ऐसा करने वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी।


’इन रास्तों पर चले पैदल’
सभी अधिकारियों ने कोटगेट से पुरानी जेल रोड, नया कुआं, ठठेरा बाजार, रांगड़ी चैक, भुजिया बाजार, सब्जी बाजार, मोहता चैक, हर्षों का चैक, बारह गुवाड़ से नत्थूसर गेट तक शहर के मुख्य मार्गों पर पैदल घूम कर स्थिति की जानकारी ली। इस दौरान शाम 6 बजे से पहले ही बाजार बंद नजर आए और गलियां भी सूनी दिखी।
आईजी बीकानेर रेंज प्रफुल्ल कुमार ने कहा कि सरकार के निर्देश पर लगाए गए वीकेंड कर्फ्यू का उद्देश्य संक्रमण की दर पर अंकुश करना है। इसके लिए प्रशासन पूरी तरह से प्रतिबद्ध है। इसमें आमजन का सहयोग अपेक्षित है।
जिला कलेक्टर मेहता ने कहा कि वर्तमान परिस्थितियों में अतिरिक्त सावधानी रखने की आवश्यकता है। इसी को देखते हुए वीकेंड कर्फ्यू लगाया गया है, इसकी सख्ती से अनुपालना करवाई जाएगी। उन्होंने जिले वासियों से लाकडाउन की भावनाओं को समझते हुए नियमों की अनुपालना करने की अपील की और कहा कि लॉक डाउन के बाद भी लोग अनावश्यक रूप से घरों से बाहर ना निकले।
पुलिस अधीक्षक प्रीति चंद्रा ने कहा कि कोविड एप्रोप्रियेट बिहेवियर और गाइडलाइन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलेक्टर अरुण प्रकाश शर्मा, उपखंड अधिकारी मीनू वर्मा, प्रशिक्षु आईएएस कनिष्क कटारिया, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर शैलेन्द्र सिंह इंदौलिया सहित अनेक अधिकारी साथ रहे।


’इन क्षेत्रों से निकला काफिला’
प्रशासनिक अधिकारियों के वाहनों का यह काफिला कलक्ट्रेट से कोटगेट और नत्थूसर गेट से नया शहर थाना, डूडी पेट्रोल पंप, कोठारी हॉस्पिटल, गजनेर रोड पुलिया, भुट्टो का चैराहा, चौधरी भीमसेन सर्किल, दीनदयाल उपाध्याय सर्किल, म्यूजियम सर्किल, जयपुर रोड, जयनारायण व्यास कॉलोनी, सार्दुलगंज, मेजर पूर्ण सिंह सर्किल आदि क्षेत्रों में पहुंचा और वीकेंड कर्फ्यू का जायजा लिया।

Atul Acharya Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned