आश्रय स्थलों में रहने वाले लोगों का होगा टीकाकरण, इंदिरा रसोई से भोजन शुरू

निगम ने कोरोना टीकाकरण के लिए सीएमएचओ को लिखा पत्र

 

By: Vimal

Published: 20 May 2021, 08:18 PM IST

बीकानेर. शहर में नगर निगम की ओर से संचालित हो रहे आश्रय स्थलों में रहने वाले लोगों का कोरोना टीकाकरण होगा। इसके लिए निगम की ओर से मु य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को पत्र लिखा गया है। उपायुक्त पंकज शर्मा ने बताया कि आश्रय स्थलों में ठहरने वाले लोगों का भी टीकाकरण आवश्यक है। इसी के मद्देनजर टीकाकरण करवाने की कवायद शुरू की गई है। सीएमएचओ से यथासंभव आश्रय स्थलों में रहने वाले लोगों के टीकाकरण की व्यवस्था करने के लिए कहा गया है। निगम की ओर से शहर में चार स्थानों पर आश्रय स्थलों का संचालन किया जा रहा है। इनमें से रेलवे स्टेशन और सेटेलाईट अस्पताल परिसर स्थित आश्रय स्थलों में वर्तमान में २४ लोग रह रहे है। बीछवाल अग्निशमन केन्द्र व निजी बस स्टेण्ड आश्रय स्थल में अभी एक भी व्यक्ति नहीं रह रहा है।


इंदिरा रसोई से भोजन की व्यवस्था

निगम संचालित आश्रय स्थलों में रहने वाले लोगों के लिए इंदिरा रसोई के माध्यम से अब सुबह और शाम दोनो समय भोजन की व्यवस्था की गई है। उपायुक्त के अनुसार आश्रय स्थल रहने वाले लोगों की सं या अनुसार निगम की ओर से इंदिरा रसोई के माध्यम से भोजन उपलब्ध करवाना शुरू कर दिया है। इंदिरा रसोई से आश्रय स्थलों में दोनो समय गर्म और पौष्टिक भोजन यहां रहने वाले लोगों को उपलब्ध करवाने की व्यवस्था शुरू कर दी गई है।


कोरोना संक्रमण से बचाव के इंतजाम

आश्रय स्थलों में रहने वाले लोग कोरोना संक्रमण से मुक्त रहे, इसके लिए निगम प्रशासन की ओर से पु ता व्यवस्थाएं की गई है। निगम की एनयूएलएम शाखा की प्रबंधक नीलू भाटी के अनुसार सभी आश्रय स्थलों पर मास्क, सेनेटाईजर, हाथा धोने के लिए साबुन, तापमान नापने के लिए थर्मल स्क्रीनिंग मशीन की सुविधाएं की हुई है। वहीं समय समय पर सोडियम हाइपोक्लोराइट का छिड़काव किया जा रहा है। साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। आश्रय स्थल में रहने वाले प्रत्येक व्यक्ति के स्वास्थ्य पर भी नजर रखी जा रही है।

Vimal Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned