scriptbikaner news hindi news | आरटीई का भौतिक सत्यापन शुरू कर दिया जाएगा | Patrika News

आरटीई का भौतिक सत्यापन शुरू कर दिया जाएगा

पैपा का आभार समारोह और मंथन कार्यक्रम आयोजित

 

बीकानेर

Published: February 17, 2022 10:32:24 pm

बीकानेर. निजी स्कूलों के विभिन्न राज्य स्तरीय संगठनों के प्रतिनिधियों द्वारा प्राइवेट एज्यूकेशनल इंस्टीट्यूट्स प्रॉसपैरिटी एलायंस (पैपा) के माध्यम से बीकानेर जिला उद्योग संघ सभागार में आभार समारोह तथा मंथन कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस दौरान बीकानेर सहित राज्य के सातों संभागों के 24 जिलों के निजी शिक्षण संस्थाओं के प्रतिनिधियों ने शिक्षा मंत्री डॉ. बीडी कल्ला से संवाद किया।
इस दौरान डॉ. कल्ला ने कहा कि कोविड संक्रमण के दौरान पूरा जनजीवन कठिनाइयों के दौर से गुजरा। निजी शिक्षण संस्थाएं भी इससे अछूती नहीं रहीं लेकिन अब धीरे धीरे समय बदल रहा है। जल्दी ही सभी व्यवस्थाएं पटरी पर लौट आएंगी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार निजी शिक्षण संस्थाओं के साथ है तथा इनकी प्रत्येक मांग के समाधान के लिए कृत संकल्प है।
आरटीई का भौतिक सत्यापन शुरू कर दिया जाएगा
आरटीई का भौतिक सत्यापन शुरू कर दिया जाएगा
पहली बार हो रहा ऐसा संवाद
डॉ. कल्ला ने कहा कि पहली बार शिक्षा मंत्री स्तर पर शिक्षण संस्थाओं के प्रतिनिधियों के साथ संवाद किया जा रहा है, इसके बेहतर परिणाम देखने को मिलेंगे। उन्होंने कहा कि आरटीई का भौतिक सत्यापन शीघ्र ही शुरू कर दिया जाएगा। इसके लिए अतिरिक्त मुख्य सचिव को निर्देशित कर दिया गया है। निजी स्कूल संचालकों का आह्वान करते हुए उन्होंने कहा कि गरीब अभिभावकों के प्रति संवेदनशीलता रखें। पैपा के प्रदेश संयोजक गिरीराज खैरीवाल ने कार्यक्रम की रूपरेखा के बारे में बताया।
----------

छ: न्याति ब्राह्मण महासंघ कार्यकारिणी ने ली शपथ

बीकानेर. छ: न्याति ब्राह्मण महासंघ के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों का शपथ ग्रहण समारोह गुरुवार को टाउन हॉल में हुआ।
मुख्य अतिथि शिक्षा मंत्री डॉ. बीडी कल्ला ने नवनिर्वाचित पदाधिकारियों तथा प्रकोष्ठ प्रभारियों को शपथ दिलाई। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि नई कार्यकारिणी के सदस्य युवा पीढ़ी को आगे लाने का प्रयत्न करें। साथ ही विश्वास दिलाया कि वे छ: न्याति ब्राह्मण समाज के साथ खड़े हैं तथा समाज के भवन निर्माण सहित सभी आवश्यकताओं की पूर्ति में उनका सकारात्मक सहयोग रहेगा।
शिवबाड़ी मठ के अधिष्ठाता स्वामी विमर्शानन्द ने कहा कि नई कार्यकारिणी परहित की भावना के साथ कार्य करते हुए प्रत्येक जरूरतमंद व्यक्ति की सेवा को तत्पर रहे।
इससे पहले महासंघ के निवर्तमान अध्यक्ष मोहनलाल जाजड़ा, नए अध्यक्ष भंवरलाल व्यास, बीकानेर पंचायत समिति के प्रधान लालचन्द आसोपा, युवा प्रकोष्ठ प्रभारी गजानन्द शर्मा सहित अन्य प्रबुद्धजनों ने विचार व्यक्त किए। कार्यक्रम में मुख्य रूप से कामेश्वर प्रसाद सहल, खेताराम तावणिया, श्रीधर शर्मा सहित अनेक लोग मौजूद रहे। संयोजन पाराशर नारायण शर्मा ने किया।
इन्होंने ली शपथ
मुख्य कार्यकारिणी के 44 पदाधिकारियों के साथ महिला प्रकोष्ठ अध्यक्ष चारु शर्मा, युवा प्रकोष्ठ अध्यक्ष गजानंद शर्मा, विधि प्रकोष्ठ अध्यक्ष मनोज सुरोलिया, नगर अध्यक्ष अरविंद जाजड़ा, संस्कार एवं ज्योतिष प्रकोष्ठ अध्यक्ष राकेश ओझा, लोकसेवक प्रकोष्ठ अध्यक्ष अरुण पाण्डे और तहसील अध्यक्ष रमेश पारीक ने अपनी अपनी कार्यकारिणी के साथ शपथ ग्रहण की।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: राजस्थान ने बैंगलोर को 7 विकेट से हराया, दूसरी बार IPL फाइनल में बनाई जगहपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.