scriptगाजर-मूली की आवक के साथ सब्जियों के भाव घटे | bikaner news hindi news vegetables price | Patrika News

गाजर-मूली की आवक के साथ सब्जियों के भाव घटे

locationबीकानेरPublished: Jan 22, 2022 08:45:15 pm

Submitted by:

Atul Acharya

20 से 30 फीसदी तक कम हुए दाम

गाजर-मूली की आवक के साथ सब्जियों के भाव घटे

गाजर-मूली की आवक के साथ सब्जियों के भाव घटे

बीकानेर. बाजार में इन दिनों सब्जियों के भावों में कमी देखने को मिल रही है। जहां 15 से 20 दिन पहले सब्जी के भावों में तेजी थी, वही सब्जियों के दाम अब कम हो रहे है। दुकानदारों का कहना है कि भावों में और कमी हो सकती है। गाजर-मूली और गोभी जैसी स्थानीय और पड़ोसी जिलों से आने वाली सब्जियों की भरपूर आवक से सब्जियों के दाम गिरे है। मांग साधारण और आवक में बढ़ोतरी के चलते आलू, मटर, गाजर, गोभी सहित अन्य सब्जियों के भावों में 20 से 30 फीसदी तक कम हो गए है।
गुजरात से हल्दी और श्रीगंगानगर से गाजर
बाजार में अलग-अलग जगहों से सब्जियां आ रही है। अलग-अलग जगहों से आने के कारण दामों में भी कमी होती है। बाहर से आने वाली सब्जियों में आगरा और अमृतसर से आलू, पंजाब से कच्ची हल्दी, थांवला और पंजाब से मटर, श्रीगंगानगर से गाजर व गुजरात से लोकी, करेला व भिंडी आ रहे है। पहले नासिक से आ रहा टमाटर अब गुजरात से भी बीकानेर आने लगा है। मूली, बथुआ, सरसों साग और हरी मैथी सहित अन्य सब्जियां आसपास के लोकल फ ार्म हाउस से आ रही है।
सब्जी भाव

आलू १४ से १५
टमाटर २० से २५

मटर ३५ से ४०
भिंडी १००

गोभी ३५ से ४०
लोकी ३५ से ४०

शिमला मिर्च ४० से ५०
प्याज ३० से ३५

खीरा ४० से ५०
धनिया ३० से ४०
करेला ७० से ८०
हल्दी ४०

मूली १५
शकरकंदी ३५ से ४०

दाम और होंगे कम
पिछले दिनों के मुकाबले सब्जियों की आवक में बढ़ोतरी हो रही है। पहले के मुकाबले सब्जियों की सप्लाई भी पूरी हो रही है। इसके चलते सब्जियों के दामों में कमी आ रही है। आने वाले 15 से 20 दिनों में मटर, गोभी, टमाटर व गाजर के भाव ओर कम होंगे।
-संजय रूपेला, सब्जी व्यापारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो