script

बीकानेर : साहस का सम्मान, डीआइजी ने किया सम्मानित

locationबीकानेरPublished: Sep 19, 2019 11:06:23 am

bikaner news : हरियाणा के हार्डकोर अपराधियों को दबोचने में पुलिस का किया था सहयोग

bikaner news : Honor of courage, DIG honored

बीकानेर : साहस का सम्मान, डीआइजी ने किया सम्मानित

बीकानेर. महाजन. अपराध व अपराधियों पर प्रभावी रोक लगाने के लिए आमजन को सकारात्मक सोच के साथ पुलिस का सहयोग करना होगा। पुलिस का सहयोग करने वाले आमजन को सम्मान देने से स्वयं को गौरवांवित महसूस कर रहे हैं। ये विचार बीकानेर के डीआईजी जोंस मोहन ने बुधवार को महाजन थाने में आयोजित सम्मान समारोह में कहे।
डीआईजी ने कहा कि महाजन थाना क्षेत्र के ग्रामीणों ने साहस का परिचय देकर पुलिस के साथमिलकर 13 सितम्बर को हरियाणा के तीन इनामी हार्डकोर अपराधियों को गोलियों की बौछारों के बीच पीछा कर दबोचा। यह गर्व की बात है। उन्होंने कहा कि साहस दिखाकर अपराधियों को दबोचने में बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने सहयोग किया लेकिन प्रतीक के दौर पर पांच लोगों को सम्मानित कर रहे हंै। कार्यक्रम में अरजनसर के पास स्थित ११७ आरडी के किसान भूराराम सारण, अरजनसर के लक्ष्मीनारायण ओझा, देवीलाल स्वामी, बलवंत मूण्ड व हरिराम शर्मा को डीआईजी जोंस मोहन व लूणकरनसर वृताधिकारी गिरधारीलाल ने साफा पहनाकर व प्रशंसा पत्र भेंट कर सम्मानित किया।
गौरतलब है कि १२ सितम्बर की रात को सूरतगढ़ में छात्र नेता पर फायरिंग कर भागे हरियाणा के तीन इनामी हार्डकोर अपराधियों को पुलिस ने ग्रामीणों के सहयोग से १३ सितम्बर की सुबह दबोचा था। इस दौरान अपराधियों ने ग्रामीणों व पुलिस पर फायरिंग भी की। इससे एक गोली किसान भूराराम सारण के पैर में लगी थी।
तीनों आरोपियों पर हरियाणा पुलिस द्वारा करीब दो लाख का इनाम रखा हुआ है।
कार्यक्रम में डीआईजी का कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष पतराम गोदारा, उरमूल डेयरी के पूर्व चैयरमेन राजाराम झोरड़ व रामचन्द्र पुरोहित द्वारा स्वागत किया गया। साथ ही पुरखाराम मूण्ड व शंकरलाल आचार्य ने वृताधिकारी का स्वागत किया। लूणकरनसर सीआई वीरेन्द्र पाल व महाजन सीआई ईश्वरसिंह का भी साफा पहनाकर सम्मान किया गया। इससे पूर्व डीआईजी को पुलिसकर्मियों ने सलामी दी। कार्यक्रम का संचालन शिक्षक रतीराम सारण ने किया।

ट्रेंडिंग वीडियो