बीकानेर: कल्चरल ट्रांसलेशन पर अंतरराष्ट्रीय संगोष्ठी शुरू

बीकानेर: कल्चरल ट्रांसलेशन पर अंतरराष्ट्रीय संगोष्ठी शुरू
बीकानेर: कल्चरल ट्रांसलेशन पर अंतरराष्ट्रीय संगोष्ठी शुरू

Jitendra Goswami | Updated: 13 Sep 2019, 04:39:16 PM (IST) Bikaner, Bikaner, Rajasthan, India

bikaner news : बीकानेर. सीजूरे कलेक्टिव सोसाइटी की ओर से शुक्रवार को लालगढ़ पैलेस में तीन दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय संगोष्ठी शुरू हुई।

बीकानेर. सीजूरे कलेक्टिव सोसाइटी की ओर से शुक्रवार को lalgarh palace लालगढ़ पैलेस में तीन दिवसीय International seminar अंतर्राष्ट्रीय संगोष्ठी शुरू हुई। उद्घाटन कार्यक्रम की अध्यक्षा एवं महाराजा गंगा सिंह ट्रस्ट की चेयरपर्सन राज्यश्री कुमारी, मुख्य अतिथि स्थाई लोक अदालत की चेयरमैन डॉ. कमल दत्ता तथा विशिष्ट अतिथि मुरैना की जिला कलेक्टर प्रियंका दास एवं संगोष्ठी की संयोजिका डॉ दिव्या जोशी ने दीप प्रज्जवलित कर किया । इस अवसर पर डा. दत्ता एवं प्रियंका दास ने कल्चरल ट्रांसलेशन से उत्पन्न परिस्थितियों में न्याय तथा कानूनों में बदलाव पर प्रकाश डाला। अध्यक्षीय उद्बोधन में राज्यश्री कुमारी ने बीकानेर नगर की स्थापना से लेकर वर्तमान परिपेक्ष्य में कला,स्थापत्य एवं संगीत के क्षेत्र में बीकानेर के संदर्भ में विस्तार से जानकारी दी। संगोष्ठी की संयोजिका प्रो. डॉ दिव्या जोशी ने बताया कि संगोष्ठी 15 सितंबर तक चलेगी । संगोष्ठी में देश विदेश के करीब 70 बुद्धिजीवी भागीदारी निभा रहे हैैं। आगामी दो दिन तक संगोष्ठी में कई सत्र होंगे एवं देश विदेश के बुद्धिजीवी इस महत्वपूर्व विषय पर चर्चा करेंगे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned