scriptजन्माष्टमी पर गूंजा नन्द के आनन्द भयो…….. | bikaner news- krishna janmashtami festival | Patrika News

जन्माष्टमी पर गूंजा नन्द के आनन्द भयो……..

locationबीकानेरPublished: Aug 24, 2019 07:50:04 pm

Submitted by:

Atul Acharya

bikaner news- सजीव झांकियों ने मन मोहा, मिट्टी की पूतना रही आकर्षण का केन्द्र
 

 krishna janmashtami festival

जन्माष्टमी पर गूंजा नन्द के आनन्द भयो……..,जन्माष्टमी पर गूंजा नन्द के आनन्द भयो……..,जन्माष्टमी पर गूंजा नन्द के आनन्द भयो……..

महाजन. कस्बे सहित आसपास के ग्रामीण अंचल में शनिवार को भगवान कृष्ण का जन्मोत्सव उत्साह व उमंग के साथ मनाया गया। इस दौरान मंदिरों में दिनभर धार्मिक कार्यक्रम आयोजित हुए एवं नन्द के आनन्द भयो…से वातावरण गूंजता रहा।कस्बे में इस अवसर पर श्रीनृसिंह भगवान मंदिर, लक्ष्मीनाथ मंदिर सहित अन्य मंदिरों में दिनभर धार्मिक कार्यक्रम जारी रहे। मंदिरों में भगवान कृष्ण की बाल लीलाओं की सजीव झांकियां सजाई गई। वहीं दही-हाण्डी का आयोजन भी हुआ।
अरजनसर में आयोजित हुए कार्यक्रम में श्रद्धालुओं ने झांकी निकाली। अरजनसर में ठाकुर जी सेवा समिति के सदस्य भागीरथ वर्मा, धर्मवीर तेतरवाल, नारायण ओझा, विनोद पारीक, विकास ओझा आदि ने व्यवस्थाओं को सम्भाला।

यहां कैलाश हलवाई, सांवरलाल, सुरेश व घनश्याम तावणियां ने २४ घण्टे तक प्रयास कर २५फीट लम्बी विशालकाय पूतना की मूर्ति बनाई जो आकर्षण का केन्द्र रही। घरों में इस दौरान उपवास रखकर दान-पुण्य किया गया।
देशनोक. कस्बे के सदर बाजार स्थित मदनमोहन मंदिर में कृष्ण जन्माष्टमी उत्सव को लेकर रंगबिरंगी रोशनी से सजावट की गई है। मंदिर में दिनभर श्रद्धालुओं का आवागमन रहा।


नंद के घर आनंद भयोए जय कन्हैया लाल की
खोखराणा. गांव के ठाकुरजी मंदिर में कृष्ण जन्मोत्सव पर थालियां बजाई और जयकारों से मंदिर गूंज उठा। इस अवसर पर लोगों ने उपवास रखा तथ चन्द्र दर्शन के बाद व्रत खोला। इस अवसर पर मंदिर में भजन कीर्तन हुए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो