बीकानेर : सीमा क्षेत्र से फिर आया टिड्डी दल, नियंत्रण दल बेखबर

Bikaner News: बीकानेर. बज्जू. bajju उपखण्ड के गांवों में सीमावर्ती क्षेत्र में एक बार फिर से Locust टिड्डियों का दल आ गया है। बज्जू से करीब 60 किलोमीटर दूरी पर सीमा क्षेत्र के गज्जेवाला की रोही में कई खेतों में tiddi dal टिड्डियों का दल अचानक आने से किसान घबरा गए।

By: Jitendra

Published: 05 Sep 2019, 10:42 AM IST

बीकानेर. बज्जू. bajju उपखण्ड के गांवों में सीमावर्ती क्षेत्र में एक बार फिर से Locust टिड्डियों का दल आ गया है। बज्जू से करीब 60 किलोमीटर दूरी पर सीमा क्षेत्र के गज्जेवाला की रोही में कई खेतों में tiddi dal टिड्डियों का दल अचानक आने से किसान घबरा गए। जानकारी के अनुसार बुधवार सुबह करीब 10 बजे पाक सीमा की ओर से आया टिड्डियों का दल क्षेत्र के खेतों में खड़ी फसल को चट करने लगा। यहांगज्जेवाला के चक 21 केडब्लूडी, 24 केडब्लूडी, 2 जीब्ल्यूएम, 3 जीब्ल्यूएम व चक 1 जीब्ल्यूएम के खेतों में टिड्डी फसलों पर बैठ गई। इस पर किसानों ने परिवार के सदस्यों के साथ थाली व खाली पीपे बजाकर टिड्डियां को उड़ाने का प्रयास किया। किसानों को नुकसान का डर सता रहा है।

किसानों में रोष
किसानों ने बताया कि खेतों में पाकिस्तान की ओर से टिड्डी आने के बाद नियंत्रण दल को सम्पर्क साधने का प्रयास किया लेकिन संपर्क नहीं हुआ। बाद में बज्जू तहसीलदार हरीसिंह को भी अवगत करवाया गया। किसानों ने बताया कि प्रशासन को 11 बजे तक अवगत करवाने के बाद भी नियंत्रण दल को शाम तक पहुंचने का कहा गया। देर रात तक नियंत्रण दल नहीं पहुंचा। रात को फोने करने पर कहा कि नियंत्रण दल गुरुवार का आएगा। इससे रोष है।

Jitendra Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned