scriptशिक्षा विभाग: ओजोन दिवस पर निदेशक साइकिल से आए कार्यालय | bikaner news: Officers and employees will come in cycle one day | Patrika News

शिक्षा विभाग: ओजोन दिवस पर निदेशक साइकिल से आए कार्यालय

locationबीकानेरPublished: Sep 16, 2019 02:24:50 pm

Submitted by:

Jitendra

bikaner news: पर्यावरण संरक्षण के उद्देश्य को लेकर अब माध्यमिक शिक्षा विभाग के कर्मचारी सप्ताह में एक दिन साइकिल से अपने-अपने कार्यालय आएंगे। यह निर्णय सोमवार को ओजोन दिवस के उपलक्ष में किया गया।

bikaner news: Officers and employees will come in cycle one day

शिक्षा विभाग: अधिकारी एवं कर्मचारी सप्ताह में एक दिन आएंगे साइकिल में

शिक्षा विभाग: अधिकारी एवं कर्मचारी सप्ताह में एक दिन आएंगे साइकिल में
बीकानेर : पर्यावरण संरक्षण के उद्देश्य को लेकर अब माध्यमिक शिक्षा विभाग के कर्मचारी सप्ताह में एक दिन साइकिल से अपने-अपने कार्यालय आएंगे। यह निर्णय सोमवार को ओजोन दिवस के उपलक्ष में किया गया।
इस अवसर पर सोमवार को माशि निदेशक नथमल डिंडेल सुबह साइकिल से कार्यालय पहुंचे। उनके साथ साइकिल पर कई अधिकारी एवं कर्मचारी भी आए। साइकिल पर ओजोन परत संरक्षण संबंधी पोस्टर भी लगा हुआ था। साइकिल पर पहले दिन कार्यालय में सौ से अधिक कर्मचारी एवं अधिकारी पहुंचे। पृथ्वी के ऊपर ओजोन परत को नष्ट होने से बचाने के लिए विश्व भर में प्रयास किए जा रहे हैं। इस परत को क्षति होने से हानिकारक गैसें पृथ्वी को नुकसान पहुंचा रही हैं। बढ़ते वायु प्रदूषण के कारण ओजोन परत को नुकसान होता जा रहा है। विश्व भर में प्रदूषण का स्तर कम करने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो