बीकानेर में पुलिस का अलर्ट, बच्चा चोर गैंग महज अफवाह

bikaner news : बीकानेर. पिछले कई दिनों से जिले में child thief gang बच्चा चोर गिरोह की rumor अफवाहें तेजी से फैल रही हैं। जिले में इन दिनों मेला-मगरियों का सीजन है। ऐसे में झूठी अफवाहें पुलिस के लिए सिरदर्द बन रही है। ऐसे में पुलिस ने आमजन से ऐसी अफवाहों पर ध्यान नहीं देने की अपील की है और अपने फेसबुक पेज सहित अन्य सोशल मीडिया पर इस संदर्भ में Police alert अलर्ट जारी किया है।

By: Jitendra

Published: 05 Sep 2019, 11:31 AM IST

बीकानेर. पिछले कई दिनों से जिले में child thief gang बच्चा चोर गिरोह की rumor अफवाहें तेजी से फैल रही हैं। जिले में इन दिनों मेला-मगरियों का सीजन है। ऐसे में झूठी अफवाहें पुलिस के लिए सिरदर्द बन रही है। ऐसे में पुलिस ने आमजन से ऐसी अफवाहों पर ध्यान नहीं देने की अपील की है और अपने फेसबुक पेज सहित अन्य सोशल मीडिया पर इस संदर्भ में Police alert अलर्ट जारी किया है।

पुलिस की ओर से जारी अलर्ट में कहा गया है कि जिले में कोई बच्चा चोर गैंग सक्रिय नहीं है। कुछ असामाजिक तत्व सोशल मीडिया पर भ्रामक सूचनाएं प्रसारित कर तनाव का माहौल बना रहे हैं। किसी व्यक्ति पर शक होने पर बिना मारपीट किए उससे पूछताछ की जाए और पुलिस को सूचना दी जाए। संदिग्ध व्यक्ति की सूचना भी पुलिस को देनी चाहिए

इसलिए पड़ी जरूरत
पिछले दिनों कोटगेट थाना क्षेत्र से दो और नयाशहर थाना क्षेत्र से एक बच्चा लापता हो गया था। इसे लेकर अफवाहें प्रसारित होने लगी, जबकि ये बच्चे सकुशल घर लौट आए। इन बच्चों को कोई बच्चा चोर गिरोह लेकर नहीं गया था। इसी तरह सत्तासर के पास और जैसलमेर रोड पर रामदेवरा जातरुओं में भ्रम हो गया। इन लोगों ने दो-तीन युवकों को पकड़ लिया और उनकी धुनाई कर दी। गनीमत रही कि समय पर पुलिस पहुंच गई और कानून व्यवस्था नहीं बिगड़ी। ऐसी स्थिति को देखते हुए श्रीकोलायत पुलिस ने सोशल मीडिया पर बच्चा चोर गिरोह की प्रसारित हो रही अफवाह के संदर्भ में यह अलर्ट जारी किया है।

पुलिस को सूचित करें
जिले में कोई बच्चा चोर गिरोह सक्रिय नहीं है। आमजन घबराएं नहीं। यह केवल सोशल मीडिया पर फैलाई जा रही भ्रामक सूचना है। पुलिस आमजन की सुरक्षा के लिए है। आमजन पुलिस का सहयोग करें। यदि किसी के पास ऐसे गिरोह संबंधी कोई पुख्ता जानकारी है तो वे तुरंत पुलिस को सूचित करें।
राजकुमार चौधरी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण

Jitendra Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned