35 बीएलओ को कारण बताओ नोटिस

35 बीएलओ को कारण बताओ नोटिस
Show cause notice to 35 BLO

Hari Singh | Updated: 13 Oct 2019, 02:14:55 AM (IST) Bikaner, Bikaner, Rajasthan, India

bikaner news: न्यून प्रगति पर लगाई फटकार

बैठक में मतदाता सत्यापन कार्यक्रम की समीक्षा

बीकानेर. नोखा. मतदाता सत्यापन कार्यक्रम की प्रगति व समीक्षा बैठक शनिवार को पंचायत समिति सभागार में हुई। इसमें एसडीएम रमेशदेव ने मतदाता सत्यापन कार्यक्रम को लेकर प्रत्येक बीएलओ से बूथवार प्रगति रिपोर्ट पूछी। कुछ बीएलओ की प्रगति रिपोर्ट से संतुष्ट नहीं होने पर फटकार लगाई।

उन्होंने लापरवाह बीएलओ के खिलाफ नोटिस देने की कार्यवाही के संकेत भी दिए। बैठक में नोखा विधानसभा के २५२ मतदान बूथों के बीएलओ से बूथवार प्रगति रिपोर्ट की समीक्षा की गई और न्यून प्रगति वाले बीएलओ को काम में तेजी लाने के निर्देश दिए गए।

एसडीएम ने कहा कि एक सितंबर से 15 अक्टूबर तक चलने वाले इस कार्यक्रम मेें ऑनलाइन मतदाताओं का सत्यापन करना है। जिन बीएलओ ने ऑनलाइन सत्यापन नहीं किया है, वे निर्धारित अवधि में काम पूरा करें। एसडीएम रमेशदेव ने मतदाता सत्यापन कार्यक्रम में न्यून प्रगति वाले 35 बीएलओ को कारण बताओ नोटिस जारी किए हैं।

बैठक में कुछ बीएलओ ने एप-साइट नहीं चलने, नेटवर्क समस्या, मतदाताओं के दूर-दराज की ढाणियों में रहने, वांछित दस्तावेज उपलब्ध नहीं कराने सहित अन्य समस्याएं एसडीएम को बताई।


दिव्यांग छात्राओं के लिए निशुल्क पढ़ाई व छात्रावास सुविधा शुरू
नोखा नोखा ञ्च पत्रिका. नवज्योति मूकबधिर मंदबुद्धि स्कूल की संचालिका शारदा ने दिव्यांग छात्राओं के लिए अनूठी पहल करते हुए उनके लिए निशुल्क अध्ययन व छात्रावास सुविधा शुरू की है। इसके लिए प्रवेश प्रक्रिया शुरू हो गई है।

संचालिका शारदा ने बताया कि ग्रामीण अंचल में रहने वाली मूकबधिर, मंदबुद्धि व नेत्रहीन बेटियों के लिए विशेष स्कूल नहीं होने से वे शिक्षा ग्रहण नहीं कर पा रही हैं। ऐसी विशेष बेटियों को समाज की मुख्यधारा में जोडऩे के लिए यह कार्य शुरू किया गया है।

ऐसी विशेष बेटियों को शिक्षित करने के लिए बीकासर की नवज्योति मूकबधिर मंदबुद्धि स्कूल में निशुल्क प्रवेश करा सकते हैं। उल्लेखनीय है कि यहां पर दिव्यांग बच्चों का स्कूल पहले से संचालित है और उसमें बड़ी संख्या में बच्चे अध्ययनरत हैं।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned