scriptपंखे, फर्नीचर व शुद्ध पेयजल को लेकर प्राचार्य का घेराव | bikaner news- Student protests in dungar college | Patrika News

पंखे, फर्नीचर व शुद्ध पेयजल को लेकर प्राचार्य का घेराव

locationबीकानेरPublished: Sep 20, 2019 11:03:06 am

Submitted by:

Atul Acharya

bikaner news- राजकीय डूंगर महाविद्यालय में एनएसयूआइ जिलाध्यक्ष रामनिवास कूकणा व छात्रसंघ अध्यक्ष कृष्ण कुमार गोदारा के नेतृत्व में छात्रों ने 16 सूत्री मांगों को लेकर गुरुवार को प्राचार्य का घेराव किया।

Student protests in dungar college

पंखे, फर्नीचर व शुद्ध पेयजल को लेकर प्राचार्य का घेराव

बीकानेर. राजकीय डूंगर महाविद्यालय में एनएसयूआइ जिलाध्यक्ष रामनिवास कूकणा व छात्रसंघ अध्यक्ष कृष्ण कुमार गोदारा के नेतृत्व में छात्रों ने 16 सूत्री मांगों को लेकर गुरुवार को प्राचार्य का घेराव किया। रामनिवास कूकणा ने बताया कि अधिकतर कक्षाओं में पंखे बंद पड़े हैं तथा विद्यार्थी गर्म पानी पीने का मजबूर हैं। छात्रों ने पुस्तकालय में रीडिंग रूम की व्यवस्था, शुद्ध एवं ठण्डा पेयजल, स्वच्छ एवं हवादार कक्षा कक्ष, फर्नीचर नवीनीकरण की मांग की।

साथ ही कहा कि शैक्षणिक भ्रमण व्यय छात्रों से न लेकर महाविद्यालय वहन करे। उन्होंने पुस्तकालय में छात्रोपयोगी व्यवस्था सहित अन्य मांगों को लेकर प्राचार्य के साथ चर्चा की। इसके बाद प्राचार्य ने शाम तक ८२ पंखों की तत्काल व्यवस्था कर दी।
विद्यार्थी लगाते हैं चक्कर
छात्रसंघ अध्यक्ष गोदारा ने कहा कि महाविद्यालय में विद्यार्थियों को नियमित कक्षाएं लेने के लिए बार-बार व्याख्याताओं के चक्कर लगाने पड़ते है। यह महाविद्यालय प्रशासन की विद्यार्थी हितों के प्रति उदासीनता दर्शाता है। इस अवसर पर हेतराम गोदारा, बलदेव चाहर, राजूराम गोदारा, भागीरथ भादू, कन्हैयालाल जाखड़, मोहित चारण, दीक्षांत गोदारा, दीपक खुडिया आदि उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो