बीकानेर : प्रतिनियुक्ति पर लगे शिक्षकों पर गिर सकती है गाज, शिक्षा मंत्रालय हुआ सख्त

बीकानेर : प्रतिनियुक्ति पर लगे शिक्षकों पर गिर सकती है गाज, शिक्षा मंत्रालय हुआ सख्त
बीकानेर : प्रतिनियुक्ति पर लगे शिक्षकों पर गिर सकती है गाज, शिक्षा मंत्रालय हुआ सख्त

Ramesh Bissa | Updated: 14 Sep 2019, 11:21:49 AM (IST) bikaner

bikaner news : बीकानेर. मूल पदों की बजाय अन्य विभागों में प्रतिनियुक्तियों में जमे शिक्षकों पर गाज गिर सकती है। इसके लिए Ministry of Educationशिक्षा मंत्रालय भी सख्त कदम उठा सकता है। शिक्षा मंत्री ने एेसे संकेत दिए हैं।

बीकानेर. मूल पदों की बजाय अन्य विभागों में Teachers on deputation प्रतिनियुक्तियों में जमे शिक्षकों पर गाज गिर सकती है। इसके लिए Ministry of Educationशिक्षा मंत्रालय भी सख्त कदम उठा सकता है। शिक्षा मंत्री ने एेसे संकेत दिए हैं। प्रतिनियुक्तियों पर लगे शिक्षक यदि अपने मूल स्थान पर नहीं लौटे तो उनकी नौकरी पर संकट मंडरा सकता है।

पूर्व में इस तरह के आदेश कई बार निकाले जा चुके हैं, इसके बाद भी विभिन्न विभागों में बड़ी संख्या में कार्मिक डेपुटेशन पर जमे हैं। अब उनके खिलाफ कार्रवाई हो सकती है। हाल ही शासन उप सचिव डॉ. राष्ट्रदीप यादव ने सभी मुख्य जिला शिक्षा अधिकारियों को आदेश दिए थे। इसमें कहा गया था कि विभिन्न कार्यालयों में जो कर्मचारी प्रतिनियुक्तियों पर लगे हैं, उन्हें कार्यमुक्त किया जाए। इसके बाद भी बड़ी संख्या में शिक्षक गैर शैक्षणिक कार्य में लगे हुए हैं। यह आदेश पिछले सप्ताह ही जारी हुआ था। अब शिक्षा मंत्रालय इस मामले को लेकर गंभीर हो गया है।

कनिष्ठ सहायकों की टंकण परीक्षा 28 को
बीकानेर. अनुकम्पा नियुक्ति प्राप्त कनिष्ठ सहायकों की कम्प्यूटर टंकण परीक्षा 28 सितम्बर को सुबह 9 बजे पब्लिक पार्क स्थित राजीव गांधी सेवा केन्द्र में होगी। अतिरिक्त जिला कलक्टर एएच गौरी ने बताया कि अभ्यर्थी 20 सितम्बर को अपने प्रवेश पत्र जिला कलक्टर कार्यालय की स्थापना शाखा के कमरा नम्बर 13 से प्राप्त कर सकते है। टंकण परीक्षा कम्प्यूटर पर होगी और अभ्यर्थी अपने साथ स्वयं का की-बोर्ड ला सकेंगे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned